एशियाई शहरों में होवर टैक्सी से यात्रा कर सकेंगे, ड्रोन तकनीक पर चलेगा विमान

सिंगापुर. एशियाई देश सिंगापुर में जल्द ही ड्रोन जैसी उड़ने वाली टैक्सी नजर आएगी। हाल में ही इसका परीक्षण किया गया है। कंपनी को उम्मीद है कि इसके इस्तेमाल से यातायात में एक नई क्रांति आएगी। 18 प्रोपेलर वाली ड्रोन टैक्सी को जर्मन फर्म वोलोकॉप्टरने विकसित किया है।

  1. हाल में हुईजांच के दौरान विमान में सुरक्षा के लिए पायलट भी मौजूद थे। वोलोकॉप्टर ने सिंगापुरके मरीना बे क्षेत्र पर करीब 3 मिनट तक उड़ान भरी।होवर-टैक्सियां- छोटे हेलिकॉप्टरों जैसीहैं।

  2. यह ड्रोन जैसी तकनीक पर संचालित कीजाएंगी। वोलोकॉप्टर इस नई तकनीक का दुबई, हेलसिंकी, जर्मनी और लास वेगास में भी टेस्ट कर चुकी है। सिंगापुर में ऐसे वोलोकॉप्टर का पहली बार परीक्षण किया गया।

  3. वोलोकॉप्टर कोव्यावसायिक रूप से2 से 4 साल में चलाए जाने की उम्मीद है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फ्लोरियन रियूटर ने कहा- हमारा लक्ष्य इसे जकार्ता, मनीला और बैंकॉकले जाने का है। वहां इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है।

  4. उन्होंने कहा कि हम इसे भारत और चीन में भी शुरू करेंगे। सिंगापुर में इसका इस्तेमाल मरीना बे से सेंटोसा द्वीप के लिए होगा। हालमें वोलोकॉप्टर के लिए वोलोपोर्ट (फ्लाइंग टैक्सी पोर्ट) का अनावरण किया गया।

  5. वोलोकॉप्टर के मुख्य पार्टनर स्काईपोर्ट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर डंकन वॉल्कर ने कहा कि एयर टैक्सियों की मार्केटिंग रिप्लेसमेंट नहीं, बल्कि एक अन्य परिवहन विकल्प के रूप में किया जाएगा।

    DBApp



      Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      वोलोकॉप्टर द्वारा विकसित ड्रोन टैक्सी।
      Hover-taxi: Drone Like Flying Hover-taxi move over Singapore Asia


      from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MR5AEv

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना