अश्वेत महिला ब्रियोना टेलर की मौत को लेकर पुलिस के खिलाफ प्रोटेस्ट करते लोगों पर फायरिंग, 1 की मौत और 1 घायल

अश्वेत महिला ब्रियोना टेलर की मौत को लेकर पुलिस के खिलाफ प्रोटेस्ट करते लोगों पर फायरिंग, 1 की मौत और 1 घायल
https://ift.tt/2BQ2rSc

लूइसविलमें शनिवार को अफ्रीकन मूल की नर्स ब्रियोना टेलर की मौत को लेकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग हुई। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। यह प्रदर्शन केंटकी के जेफरसन स्कायर पार्क में हो रहा था।

13 मार्च को लुइसविलमें पुलिस की गोली से अश्वेत महिला ब्रियोना टेलर की मौत हो गई थी। 26 साल की ब्रियोना मेडिकल टेक्नीशियन थी। ड्रग्स की तस्करी के आरोप में पुलिस ने उसके घर छापा मारा था। मेन गेट को तोड़ने के दौरान ब्रियोना के ब्वॉयफ्रेंड ने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाब में पुलिस ने ब्रियोना को आठ गोलियां मारीं। हालांकि, बाद में ब्रियोना के घर से तलाशी मेंड्रग्स नहीं मिला था।

वीडियो में लोग चिखते नजर आ रहे

न्यूयॉर्कटाइम्स के मुताबिक, ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में एक व्यक्ति जेफरसन स्क्वायर पार्क के किनारे खड़ा दिख रहा है। इस दौरान 12 से ज्यादा फायरिंग की गई। लोग पार्क में और जेफरसनकी सड़कों पर भागते और चिल्लाते नजर आ रहे हैं।

पुलिस जांच में जुटी

लुइसविलमेट्रो पुलिस विभाग ने कहा कि एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक अन्य घायलसड़क पर मिला। उसे भर्ती करा दिया गया है।पुलिस ने जांच के लिए पार्क को खाली करा दिया है। घटना में शामिल उन सभी लोगों की पहचान की जा रही है। हालांकि, अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

शांतिपूर्ण विरोध का क्षेत्र अब अपराध स्थल बन गया: मेयर

लुइसविलके मेयर ग्रेग फिशर ने फेसबुक पर कहा, "मैं आज रात जेफरसन स्क्वायर पार्क में हुई हिंसा से बेहद दुखी हूं। लोग अपनी आवाज उठाने के लिए वहां एकजुट हुए थे।यह बेहद चिंताजनक है कि शांतिपूर्ण विरोध का यह क्षेत्र अब एक अपराध स्थल बन गया है।

पिछले महीने मिनेपोलिस में पुलिस हिरासत में मारे गए 46 वर्षीय अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से लुइसविलपुलिस हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
केंटकी के लुइसविल में ब्रियोना टेलर की मौत को लेकर पुलिस हिंसा के खिलफ प्रदर्शन के लिए जेफरसन पार्क में सैकड़ों लोग जमा हुए।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना