रिपब्लिकन सांसद ने कहा- भारत ने यह साफ कर दिया कि वह चीन से डरने वाला नहीं है

रिपब्लिकन सांसद ने कहा- भारत ने यह साफ कर दिया कि वह चीन से डरने वाला नहीं है
https://ift.tt/3ibTeoa

अमेरिकी सीनेटर और रिपब्लिकन नेतामार्को रुबियो ने भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर भारत के साथ एकजुटता दिखाई है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया- भारत ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह बीजिंग से डरने वाला नहीं है। इस मामले को लेकर अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू से बात भी की। फ्लोरिडाके सीनेटर ने इस मामले को लेकर चीन पर निशाना साधा। भारत और चीन के सैनिकों के बीच गलवान घाटी में 15 जून को हिंसक झड़प हुई थी। इसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे।

पहले भी अमेरिकी सीनेटर ने चीन पर आरोप लगाया था

एक हफ्ते से भी कम समय में दूसरी बार सीनेटर मिच मैक्कोनेल ने गलवान में हुई झड़प को लेकर चीन पर आरोप लगाया है। कहा कि उन्होंने भारत के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाया है। इससे पहले सीनेटर टॉम कॉटन ने भी हिंसक रवैये को लेकर चीन पर निशाना साधा था।

अरकंसास के टॉप रिपब्लिकन सीनेटर ने कहा कि चीन ने जापानी क्षेत्रों में पनडुब्बी घुसपैठ और भारत के साथ हिंसक टकराव फिर से शुरू कर दिया है।

भारत में 59 चीनी ऐप्स को बैन किया

भारत सरकार ने टिक टॉक समेत चीन के 59 ऐप पर सोमवार को बैन लगा दिया। इस पर टिक टॉक इंडिया ने मंगलवार को कहा कि हम भारतीय कानून का पालन कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि एपल के ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से टिक टॉक ऐप को हटा दिया गया है। सरकार ने सोमवार को कहा था कि इन चाइनीज ऐप्स के सर्वर भारत से बाहर मौजूद हैं। इनके जरिए यूजर्स का डेटा चुराया जा रहा था। इनसे देश की सुरक्षा और एकता को भी खतरा था।

ये भी पढ़ें

चीन के खिलाफ अमेरिका समेत 8 देशों के सांसदों ने गठबंधन बनाया, कहा- यह देश मानवाधिकार और ग्लोबल ट्रेड के लिए खतरा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फ्लोरिडा से सीनेटर मार्को रुबियो ने अमेरिका में भारतीय राजदूत जरणजीत सिंह संधू से मिलकर देश के लोगों के प्रति एकजुटता दिखाई है। (फाइल फोटो)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना