इमरान सरकार ने एक ही दिन में पेट्रोल 25 और डीजल 21 रुपए प्रति लीटर महंगा किया; विपक्ष ने कहा- गरीबों को खत्म करने की साजिश

इमरान सरकार ने एक ही दिन में पेट्रोल 25 और डीजल 21 रुपए प्रति लीटर महंगा किया; विपक्ष ने कहा- गरीबों को खत्म करने की साजिश
https://ift.tt/2Vq3tLX

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने शुक्रवार को सभी पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स महंगे कर दिए। पेट्रोल के दाम 25.58 रुपए प्रति लीटर (पाकिस्तान करंसी में) बढ़ाए गए हैं। अब यह 100.10 रुपए प्रति लीटर हो गया है। डीजल 21 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है। अब यह 101.46 रुपए प्रति लीटर हो गया है। केरोसिन ऑयल भी 24 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है।
नए भाव सामने आने के बाद देश के कई शहरों में पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए। ‘जियो न्यूज’ के मुताबिक, ज्यादातर पेट्रोल पंप पर टेक्निकल फॉल्ट के बोर्ड लटका दिए गए। वहीं, कुछ बिना किसी सूचना के बंद कर दिए गए। विपक्ष ने पेट्रो प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ाने का विरोध किया है।

‘गरीबी नहीं, गरीबों को खत्म करना चाहती है सरकार’
सरकार के इस कदम का विपक्ष ने विरोध किया। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी यानी पीपीपी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा- यह कैसा फैसला है। सरकार की नाकामी से मुल्क दिवालिया होने के कगार पर है। इसका मतलब यह नहीं कि वो खजाना भरने के लिए गरीबों को लूटे। सिलेक्टेड प्राइम मिनिस्टर मनमानी न करें तो बेहतर होगा। नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के सांसद आसिफ किरमानी ने कहा- यह पेट्रोल बम है। दुनिया के दूसरे मुल्क गरीबी खत्म करने पर फोकस कर रहे हैं। हमारी सरकार गरीबों को खत्म करने पर आमादा है।

नए रेट इस तरह होंगे

प्रोडक्ट पहले का रेट नया रेट कितना महंगा
पेट्रोल 74.52 100.10 25.58
हाई स्पीड डीजल 80.15 101.46 21.21
केरोसिन 35.56 59.06 23.50
लाइट डीजल ऑयल 38.14 55.98 17.84

कीमत : रुपए प्रति लीटर (पाकिस्तान की करंसी के हिसाब से)

यहध्यान रहे: भारत के मुकाबले पाकिस्तानी रुपए

भारत का 1 रुपया पाकिस्तान के 2.22 रुपए के बराबर है। यानी भारतीय करंसी की वैल्यू पाकिस्तानी करंसी के मुकाबले दोगुनी से भी ज्यादा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो लाहौर के एक पेट्रोल पंप का है। शुक्रवार को जैसे ही पेट्रोल और डीजल के दाम बेतहाशा बढ़ने की खबर आई तो यहां भीड़ लग गई। कुछ ही देर में देश के ज्यादातर हिस्सों में पेट्रोल पंप बंद हो गए।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना