लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग का पहला खिताब जीता, 30 साल का इंतजार खत्म हुआ

लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग का पहला खिताब जीता, 30 साल का इंतजार खत्म हुआ
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2BHxe3C

इंग्लिश प्रीमियर लीग में लिवरपूल ने गुरुवार को पहला खिताब जीत लिया। इस फुटबॉल लीग में 30 साल बाद लिवरपूल का चैम्पियन बनने का सपना पूरा हुआ है। कोरोनावायरस के कारण मार्च में प्रीमियर लीग रोक दी गई थी। 3 महीने के इंतजार के बाद यह फिर शुरू हुई। लिवरपूल के चैम्पियन बनने का रास्ता चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी के मैच से हुआ।

इसमें चेल्सी ने दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से हरा दिया। सिटी अब लिवरपूल की बराबरी नहीं कर सकती है, क्योंकि उसके 7 मैच बाकी हैं। मार्च में लीग रोकी गई तो लिवरपूल के 25 प्वाइंट थे। इसके बाद जब टीम रविवार को दोबारा मैदान पर लौटी तो उसने यह मैच ड्रा करा लिया था।

1990 के बाद पहली बार लिवरपूल को यह खिताब मिला। खास बात ये है कि यह उपलब्धि उसे तब मिली जब टीम खिताबी मुकाबले के लिए मैदान पर भी नहीं उतरी। कोरोना संकट के कारण लिवरपूल के फैंस खुलकर जीत का जश्न नहीं मना पाए।

प्रीमियर लीग में पहली बार जून में मिला चैम्पियन

इंग्लिश प्रीमियर लीग की 1888 में शुरुआत के बाद यह पहला मौका है, जब कोई टीम 7 मैच बाकी रहते हुए चैम्पियन बन गई। इसके अलावा पहली बार कोई भी टीम जून में चैम्पियन नहीं बनी थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लिवरपूल को 1990 के बाद पहली बार यह खिताब मिला। कोरोना संकट के कारण लिवरपूल के फैंस खुलकर जीत का जश्न नहीं मना पाए।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना