मैनचेस्टर यूनाइटेड और चेल्सी सेमीफाइनल में दूसरी बार आमने-सामने होंगे, आर्सेनल का मैनचेस्टर सिटी से मुकाबला

मैनचेस्टर यूनाइटेड और चेल्सी सेमीफाइनल में दूसरी बार आमने-सामने होंगे, आर्सेनल का मैनचेस्टर सिटी से मुकाबला
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2Vrtkmy

दुनिया के सबसे पुराने इंग्लिश फुटबॉल टूर्नामेंट एफए कप के इस सीजन में 4 सेमीफाइनल टीमें तय हो गई हैं। इसमें मैनचेस्टर यूनाइटेड, चेल्सी, आर्सेनल और मैनचेस्टर सिटी ने जगह बनाई है। चारों सेमीफाइनल इंग्लैंड के वेंबले स्टेडियम में होंगे। साथ ही 1 अगस्त को फाइनल भी इसी स्टेडियम में होगा।

पहला सेमीफाइनल मैनचेस्टर यूनाइटेड और चेल्सी के बीच 18 जुलाई को होगा। यह दोनों टीमें 24 साल बाद एफए कप के सेमीफाइनल में दूसरी बार आमने-सामने होंगी। पिछली बार 1996 में यूनाइटेड ने जीत दर्ज की थी।

यूनाइटेड 30वीं बार रिकॉर्ड सेमीफाइनल में

12 बार का पूर्व चैम्पियन यूनाइटेड ने नॉरविच सिटी को 2-1 से हराकर 30वीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। यूनाइटेड किसी भी अन्य टीम से ज्यादा बार सेमीफाइनल में पहुंचने वाला क्लब बन गया है। आर्सेनल 29 बार सेमीफाइनल में पहुंचा। हालांकि, आर्सेनल ने सबसे ज्यादा 13 बार खिताब जीता है।

मौजूदा चैम्पियन सिटी का मुकाबला आर्सेनल से
टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल 19 जुलाई को आर्सेनल और मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी के बीच होगा। सिटी ने अब तक 6 खिताब अपने नाम किए हैं। वहीं, यूनाइटेड से भिड़ने वाला चेल्सी 8 बार चैम्पियन रह चुका है।

आर्सेनल ने शैफिल्ड यूनाइटेड को 2-1 से हराया
सिटी ने रविवार रात को न्यूकैसल को 2-0 से शिकस्त दी है। आर्सेनल ने शैफिल्ड यूनाइटेड को 2-1 से हराया। वहीं, चेल्सी ने लिसेस्टर सिटी को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 1996 में एफए कप के सेमीफाइनल में पहली बार चेल्सी को 2-1 से हराया था। -फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना