इस साल नवंबर में होने वाला डेविस कप फाइनल एक साल के लिए टला, फेड कप का फाइनल भी अगले साल अप्रैल में होगा

इस साल नवंबर में होने वाला डेविस कप फाइनल एक साल के लिए टला, फेड कप का फाइनल भी अगले साल अप्रैल में होगा
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2VizYvd

कोरोनावायरस के कारण डेविस कप फाइनल्सको एक साल के लिए टाल दिया गया है। इस साल नवंबर में होने फाइनल्स अब 2021 में 22 नवंबर से होंगे। इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। टूर्नामेंट के वेन्यू में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। यह पहले की तरह मैड्रिड में ही होगा। इसमें वो सभी 18 देश हिस्सा लेंगे, जो 2020 के टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई हुए थे।

आईटीएफ ने एक बयान में कहा कि टूर्नामेंट को एक साल के लिए टालना आसान फैसला नहीं था। लेकिन मौजूदा हालात में खिलाड़ियों और स्टेकहोल्डर्स के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इतने बड़े इंटरनेशनल टूर्नामेंट को कराना जोखिम भरा हो सकता था।

महिला फेड कप का भी फाइनल टला

आईटीएफ ने साथ ही कहा कि वर्ल्ड ग्रुप 1 के 24 होम एंड अवे मुकाबले तथा वर्ल्ड ग्रुप दो के 48 नेशनल टीमों के मुकाबले भी अगले साल तक के लिए टाल दिए गए हैं। आईटीएफ ने इस साल का महिला फेड कप भी टाल दिया है। यह हंगरी के बुडापेस्ट में अगले साल 13 से 18 अप्रैल को खेला जाएगा। पहले फेड कप इसी साल अप्रैल में होना था। लेकिन कोरोना के कारण इसे स्थगित करना पड़ा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्पेन ने पिछले साल कनाडा को हराकर छठी बार डेविस कप का खिताब जीता था। स्पेन के लिए रॉबर्टो बॉतिस्ता एगुट और राफेल नडाल ने अपने-अपने मैच जीते थे। -फाइल

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना