पहले टेस्ट मैच कप्तानी करेंगे बेन स्टोक्स, कहा- यह मेरे लिए सम्मान की बात, मेरा फोकस सिर्फ मैच जीतने पर

पहले टेस्ट मैच कप्तानी करेंगे बेन स्टोक्स, कहा- यह मेरे लिए सम्मान की बात, मेरा फोकस सिर्फ मैच जीतने पर
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3g9zcZE

खेल डेस्क. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स साउथेम्प्टन में 8 जुलाई से वेस्ट इंडीज के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट में कप्तानी कर सकते हैं। इंग्लैंड टीम के रेग्युलर कैपट्न जोए रूट पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। रूट की पत्नी कैरी दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं। इस दौरान रूट उनके साथ रहना चाहते हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी मंजूरी भी दे दी है। रूट जब टीम में वापसी करेंगे तो उन्हें कोविड-19 गाइडलाइंस फॉलो करनी होंगी।

मैच जीतने पर फोकस
स्टोक्स ने एक इंटरव्यू में कहा- इंग्लैंड टीम की कप्तानी आसान नहीं है। लेकिन, मौका मिला तो यह मेरे लिए गर्व की बात होगी। मेरा लक्ष्य कभी कप्तान बनना नहीं रहा। मैं सिर्फ मैच जीतना चाहता हूं। यही मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं सिर्फ एक मैच के लिए कप्तानी कर रहा हूं क्योंकि इस दौरान रूट उपलब्ध नहीं रहेंगे।

पहली बार कप्तान के तौर पर उतरेंगे मैदान में
स्टोक्स कप्तान के तौर पर पहली बार मैदान में उतरेंगे। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम नस्लवाद के खिलाफ आवाज उठाने के लिए 'ब्लैक लाइव्स मैटर' के सिंबल वाली टी शर्ट पहनकर मैदान में उतरेगी। बेन स्टोक्स ने कहा कि हम वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर से इस बारे में बात कर रहे हैं।

रूट ने भी स्टोक्स का समर्थन किया था
इंग्लैंड टीम के नियमित कप्तान जो रूट भी स्टोक्स की कप्तानी का समर्थन कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि बेन स्टोक्स की सबसे बड़ी खासियत ये है कि वो एक लीडर के तौर पर मिसाल पेश करते हैं। वो खिलाड़ियों से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाना जानते हैं। ड्रेसिंग रूम में साथी खिलाड़ियों से उनके संबंध और व्यवहार अच्छा है। वह सभी का सम्मान करते हैं।

सीधे कप्तानी का मौका
स्टोक्स को कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है। इंटरनेशनल क्रिकेट में भी उन्होंने कभी कप्तानी नहीं की है। 2008 में तीन मैचों में डरहम एकेडमी की कप्तानी का जरूर उन्हें अनुभव है।

क्रिकेट से जुड़ी ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं...

1. शाहिद अफरीदी ने कहा- इमरान खान की टीम में यूनिटी की कमी; मैं गरीबों की मदद कर रहा था, मंत्री छुट्टियां मना रहे थे

2.वेस्टइंडीज टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ब्लैक लाइव्स मैटर लोगो वाली टी-शर्ट पहनकर खेलेगी, आईसीसी ने मंजूरी दी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बेन स्टोक्स को कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है। 2008 में वो डरहम क्रिकेट एकेडमी टीम के कप्तान बने थे। तीन मैचों में कप्तानी की थी। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना