भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले जोगिंदर अब लोगों को महामारी से बचा रहे, आईसीसी ने बताया असली हीरो

भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले जोगिंदर अब लोगों को महामारी से बचा रहे, आईसीसी ने बताया असली हीरो
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2vUYbhN

खेल डेस्क. भारतीय टीम को 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा अब लोगों को कोरोनावायरस से बचाने के लिए सड़क पर उतर आए हैं। वे हरियाणा पुलिस में हिसार शहर के डीएसपी हैं। इस समय जोगिंदर लॉकडाउन का पालन कराने और कोरोना से बचाने के लिए लोगों को घर में रहने के लिए कह रहे हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने उनके इस काम की तारीफ की और ट्विटर पर जोगिंदर की फोटो शेयर कर उन्हें असली हीरो बताया।

आईसीसी ने ट्वीट किया, ‘‘2007 में टी-20 वर्ल्ड कप के हीरो, 2020 में दुनिया के असली हीरो। क्रिकेट करियर के बाद एक पुलिसकर्मी के रूप में भारत के जोगिंदर शर्मा वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच अपना काम कर रहे हैं।’’

जोगिंदर ने वीडियो शेयर कर लोगों से घर में रहने की अपील की

इससे पहले जोगिंदर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे लोगों से घर में ही रहने का आग्रह कर रहे हैं।तेज गेंदबाज जोगिंदर ने देश के लिए 4 वनडे और इतने ही टी-20 खेले हैं।

##

195 देशमें कोरोना से 30,873 की मौत
दुनिया के सभी 195 देश को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस के कारण रविवार सुबह तक 30,873 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 6 लाख 63 हजार 541 संक्रमितों की पुष्टि हुई। यूरोप में मौतौं का आंकड़ा 20 हजार से ज्यादा हो गया है। वहीं, भारत में संक्रमण के 1029 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 24 लोग जान गंवा चुके हैं।

वर्ल्ड कप फाइनल में जोगिंदर ने आखिरी ओवर में जिताया
2007 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर जोगिंदर ने ही डाला था। इस ओवर में पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 13 रन चाहिए थे और उसके 9 खिलाड़ी आउट हो चुके थे। जोगिंदर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 7 रन देकर आखिरी विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई थी। मैच में जोगिंदर ने 3.3 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 157 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान टीम 19.3 ओवर में 152 रन ही बना सकी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने देश के लिए 4 वनडे और इतने ही टी-20 खेले हैं।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना