7 लाख की आबादी वाले शहर पर खतरा, इसे बुझाने में 18 फायरफाइटर्स और एक फॉरेस्ट गार्ड समेत 19 की मौत

7 लाख की आबादी वाले शहर पर खतरा, इसे बुझाने में 18 फायरफाइटर्स और एक फॉरेस्ट गार्ड समेत 19 की मौत
https://ift.tt/39pphvi

बीजिंग. चीन के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत सिचुआन के शीचांग के जंगलों में लगी आग में 19 लोगों की मौत हो गई। इनमें 18 फायरफाइटर्स और एक फॉरेस्ट गार्ड शामिल था। चीनी न्यूज एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि आग सोमवार दाेपहर 3 बजे के बाद एक खेत में लगी थी।

तेज हवाओं के कारण पास की लियांगशान पहाड़ी वाले इलाके में फैल गई। इससे शीचांग शहर के ऊपर धुएं के भारी बादल छा गए। इससे 7 लाख की आबादी वाले शहर के लिए खतरा बढ़ गया। इसे बुझाने में ही सभी की जान गई है। मृतकों की खबर मंगलवार को लगी।

मृतकों की खबर मंगलवार को लगी।

1200 लोगों को बचाया

मंगलवार सुबह तक आग बुझाने में 140 से ज्यादा फायरफाइटिंग इंजन, चार हेलीकॉप्टर के साथ 900 दमकल कर्मी और जवान लगे थे। 2 हजार से ज्यादा जवान बचाव ऑपरेशन में जुटे हैं। अब तक 1200 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। पिछले अप्रैल में इसी प्रान्त में मुली काउंटी के एक विशाल जंगल में आग लग गई थी। तब 700 को तैनात किया गया था जिसमें से 27 दमकलकर्मी मारे गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तेज हवाओं के कारण पास की लियांगशान पहाड़ी वाले इलाके में फैल गई।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना