कोरोना पीड़ितों के लिए बार्सिलोना के खिलाड़ी अपनी सैलरी में 70 फीसदी की कटौती करेंगे, मेसी भी वेतन से 360 करो़ड़ रु. कम लेंगे

कोरोना पीड़ितों के लिए बार्सिलोना के खिलाड़ी अपनी सैलरी में 70 फीसदी की कटौती करेंगे, मेसी भी वेतन से 360 करो़ड़ रु. कम लेंगे
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2QYK56j

खेल डेस्क. कोरोनावायरस का असर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा पर भी पड़ा है। 12 मार्च से ही लीग के मुकाबले नहीं हो रहे हैं। ऐसे में आर्थिक संकट से जूझ रहे क्लब की मदद के लिए कप्तान लियोनल मेसी आगे आए हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि खिलाड़ी अपनी सैलरी में 70 फीसदी की कटौती करेंगे। इससे क्लब के कर्मचारियों और बाकी स्टाफ को पूरी तनख्वाह देने में आसानी होगी। मेसी खुद अपनी सैलरी में से 360 करोड़ रुपए कम लेंगे। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सोमवार को इसकी जानकारी दी।

उन्होंने कहा- हमारी तरफ से अब यह घोषणा करने का वक्त आ गया है कि इस आपात स्थिति से निपटने के लिए हम अपनी 70 फीसदी सैलरी कटवाएंगे। इसके अलावा हम जरूरी योगदान भी देंगे, ताकि क्लब के कर्मचारियों को पूरी सैलरी मिल सके। बार्सिलोना के कप्तान को सालाना सैलरी और बोनस मिलाकर करीब 648 करोड़ रुपए मिलते हैं।

मेसी ने कहा- हम जरूरत वक्त हमेशा क्लब के साथ खड़े रहे

इस फुटबॉलर ने क्लब के कुछ सदस्यों को आड़े हाथों लेते हुए कहा- हम यह साफ कर देना चाहते हैं कि हमेशा से ही हमारी यह मंशा रही है कि इस संकट की घड़ी में कम सैलरी लें। जब भी क्लब को जरूरत पड़ी है, हम सबसे पहले आगे आए हैं। कई बार हमने जरूरत समझते हुए खुद ही मदद की पहल की है। इसलिए हम इस बात पर हैरान नहीं हैं कि क्लब के भीतर से ही कुछ लोग इस बात के लिए हम पर दबाव बना रहे थे, जो हम पहले से ही करना चाहते थे। कुछ समय बाद ही साथी खिलाड़ियों ने मेसी का यह मैसेज अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर लिया। इनमें गेरार्ड पीके, स्ट्राइकर एंटोनी ग्रिजमैन, लुईस सुआरेज, जॉर्डी एल्बा शामिल हैं।

क्लब अध्यक्ष ने कहा- हम रजामंदी से कटौती लागू करना चाहते हैं

पिछले कुछ महीनों से खिलाड़ियों और क्लब के बीच रिश्ते ठीक नहीं हैं। मेसी ने फरवरी में ही सार्वजनिक रूप से क्लब के टेक्निकल सेक्रेटरी एरिक एबिडल की आलोचना की थी। हालांकि, क्लब के प्रेसिडेंट जोसेप मारिया ने सैलरी कट के मुद्दे पर कहा कि सीनियर खिलाड़ियों को शुरू से ही इसके बारे में पता था। उन्होंने कहा कि मैं शुरू से ही यह चाहता था कि इसे खिलाड़ियों पर थोपने की बजाए रजामंदी से लागू किया जाए, जबकि मैं क्लब के नियमों के मुताबिक इसे (सैलरी कट) सीधे लागू कर सकता था। क्योंकि यह क्लब के लिए अच्छा होता और इससे कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर उसकी प्रतिबद्धता साबित होती।

युवेंटस ने भी सैलरी कटौती का फैसला किया

बार्सिलोना के अलावा एटलेटिको मैड्रिड और एस्पेनियोल जैसे क्लब भी कर्मचारियों की सैलरी कम करने का फैसला कर चुके हैं। वहीं, इसका असर इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए पर भी पड़ा है। युवेंटस ने एक दिन पहले ही सैलरी कम करने का ऐलान किया था। क्लब ने कहा था कि उसकी इस मुद्दे पर कोच और खिलाड़ियों से बात हो चुकी है। क्लब को उम्मीद है कि मार्च से जून के बीच 4 महीने तक मुआवजे को कम करके वह करीब 720 करोड़ बचा लेगा। लेकिन क्लब ने साफ कर दिया कि अगर सीरी-ए दोबारा शुरू हो जाती है तो खिलाड़ियों को सैलरी का भुगतान होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सैलरी कट को लेकर खिलाड़ियों और क्लब के बीच विवाद की बात सामने आई।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना