मिताली ने कहा- बीसीसीआई को अगले साल से महिला आईपीएल शुरू करना चाहिए, विदेशी खिलाड़ियों को भी मौका मिले

मिताली ने कहा- बीसीसीआई को अगले साल से महिला आईपीएल शुरू करना चाहिए, विदेशी खिलाड़ियों को भी मौका मिले
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2Jt4TyZ

खेल डेस्क. भारतीय वनडे टीम की कप्तान मिताली राज का मानना है कि अगले साल से बीसीसीआई को महिला आईपीएल भी शुरू कर देना चाहिए। उनके मुताबिक, इस टूर्नामेंट में विदेशी खिलाड़ियों को भी मौका मिलना चाहिए। फरवरी में ही हुए महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पहली बार फाइनल तक पहुंची थी। हालांकि, टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया था। पुरुष आईपीएल 2008 से शुरू किया था। इस साल 29 मार्च से टूर्नामेंट होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया। लगातार बढ़ते वायरस की वजह से अब भी आईपीएल पर खतरा बना हुआ है।

बीसीसीआई ने बीते दो साल महिला आईपीएल के प्रदर्शनी मैच जरूर आयोजित किए हैं। बोर्ड ने कहा है कि फुल महिला आईपीएल के लिए समय लगेगा। इस साल होने वाले महिला टी-20 चैलैंज में कुल 7 मैच खेले जाएंगे। हालांकि कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट को टाल दिया गया है। अब आईपीएल होने की संभावना बेहद कम है।

पहले सीजन में 5 या 6 विदेशी खिलाड़ियों को मौका मिले
क्रिकेट वेबसाइटट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने मिताली से हवाले से लिखा, ‘‘मुझे निजी तौर पर लगता है कि उन्हें (बीसीसीआई) महिला आईपीएल अगले साल से शुरू कर देना चाहिए, चाहे वो छोटे स्तर पर और कुछ बदले हुए नियमों के साथ ही क्यों न हो। जैसे कि पहले संस्करण में पांच या छह विदेशी खिलाड़ियों को खिलाने की छूट हो, जो पुरुष आईपीएल में चार तक सीमित है।’’मिताली ने देश के लिए 10 टेस्ट, 209 वनडे और 89 टी-20 खेले हैं।

मिताली ने कहा, "मैं मानती हूं कि हमारे पास घरेलू खिलाड़ियों का ज्यादा पूल नहीं है, लेकिन उपाय यह हो सकता है कि मौजूदा फ्रेंचाइजियां टीम बनाए। अगर पांच या छह फ्रेंचाइजियां ही शुरुआत करती हैं तो भी अच्छा होगा क्योंकि किसी भी स्थिति में, बीसीसीआई चैलेंजर टूर्नामेंट में चार टीमें रखेगी।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मिताली राज ने देश के लिए 10 टेस्ट, 209 वनडे और 89 टी- 20 खेले हैं। -फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना