अब्दुल समद टूर्नामेंट में खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के चौथे क्रिकेटर बने, हैदराबाद के लिए डेब्यू मैच में 7 बॉल पर 12 रन बनाए

अब्दुल समद टूर्नामेंट में खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के चौथे क्रिकेटर बने, हैदराबाद के लिए डेब्यू मैच में 7 बॉल पर 12 रन बनाए
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3cHxNc9

18 साल के अब्दुल समद आईपीएल खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के चौथे क्रिकेटर बन गए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेब्यू करते हुए समद ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 7 बॉल पर 12 रन बनाए। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने बेस प्राइज 20 लाख रुपए में खरीदा है। इससे पहले रसिक सलाम डार और परवेज रसूल भी आईपीएल में मैच खेल चुके हैं।

इनके अलावा मंजूर डार भी पिछले साल टूर्नामेंट में शामिल रहे थे, लेकिन पंजाब किंग्स इलेवन की ओर से उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

समद ने फर्स्ट क्लास में 112 की स्ट्राइक रेट से 529 रन बनाए

समद ने 2019 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 112 की स्ट्राइक रेट से 529 रन बनाए हैं। इसमें दो सेंचुरी और 3 हाफ सेंचुरी शामिल हैं। जबकि लिस्ट ए के मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 125 का है। अब तक खेले 8 लिस्ट ए के मैचों में 237 रन बना चुके हैं। इसमें 3 हाफ सेंचुरी शामिल रहीं। बल्लेबाजी के साथ ही समद पार्ट टाइम लेग स्पिनर भी हैं।

रसिक नहीं कर पाए थे बेहतर प्रदर्शन

वहीं, पिछले साल रसिक सलाम डार को एक मैच में खेलने का मौका मिला था, लेकिन वे कुछ खास नहीं कर पाए थे। 42 रन खर्च करने के बाद भी उन्हें विकेट नहीं मिला था। मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए उन्होंने बैटिंग में भी वे 5 रन ही बना पाए थे।

परवेज रसूल ने खेले सबसे ज्यादा मैच

आईपीएल में जम्मू-कश्मीर के पहले खिलाड़ी परवेज रसूल ने सबसे ज्यादा 11 मैच खेले हैं। वे पुणे वॉरियर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से खेल चुके हैं। रसून ने 11 मैचों में 271 रन देकर 4 विकेट लिए, जबकि बल्लेबाजी करते हुए 17 रन बनाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने अब्दुल समद को 20 लाख रुपए बेस प्राइज पर खरीदा है।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना