स्टैनिस्लास वावरिंका ने एंडी मरे को सीधे सेटों में हराया; कोको गॉफ और सिमोना हालेप भी सेकेंड राउंड में पहुंची

स्टैनिस्लास वावरिंका ने एंडी मरे को सीधे सेटों में हराया; कोको गॉफ और सिमोना हालेप भी सेकेंड राउंड में पहुंची
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/36cKoTr

फ्रेंच ओपन में मेन्स सिंगल्स में पूर्व वर्ल्ड नंबर वन एंडी मरे पहले ही राउंड में हार कर बाहर हो गए हैं। उन्हें स्टैनिस्लास वावरिंका ने सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 6-2 से हराया। मरे तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता हैं। वे 2012 में यूएस ओपन, 2012 और 2016 में विबंलडन चैम्पियन रहे। वहीं वे दो बार 2012 और 2016 में ओलिंपिक चैम्पियन रहे। वावरिंका भी तीन ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं। 2014 में ऑस्ट्रेलिया ओपन, 2015 में फ्रेंच ओपन और 2016 में यूएस ओपन जीत चुके हैं।

कोरोना को मात देने के बाद केई फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

वहीं जापान के केई निशिकोरी ने ब्रिटेन के डेन इवांस को हराकर दूसरे दौर में पहुंच गए है। इवांस तीसरी बार फ्रेंच ओपन के पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गए है। इससे पहले उन्होंने 2017 और 2019 में फ्रेंच ओपन खेला। दोनों में ही वह पहले राउंड में हार गए थे। केई कोरोना पॉजिटिव होने के कारण यूएस ओपन में नहीं खेल पाए थे। वहीं पिछले साल दिसंबर में उन्होंने कोहनी की सर्जरी करवाई थी। सेकेंड राउंड में उनका मुकाबला इटली के स्टेफानों ट्रेवेगालिया के साथ है।

हालेप 2018 में फ्रेंच ओपन की विजेता रहीं

दूसरी ओर वुमन के सिंगल्स में अमेरिका की युवा खिलाड़ी कोको गॉफ ने पहले राउंड में ब्रिटेन की योहाना कोंटा को सीधे सेट में 6-3, 6-3 से हराकर सेकेंड राउंड में पहुंच गईं। गॉफ के अलावा टूर्नामेंट की टॉप सीड सिमोना हालेप में भी सेकेंड राउंड में पहुंच गईं। हालेप ने सारा सोरिब्स टारमो को सीधे सेटों में 6-4, 6-0 से हराया। हालेप ने 2018 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीत चुकी हैं।

हालेप की वर्ल्ड रैंकिंग-2 है। लेकिन वर्ल्ड नंबर-1 और डिफेंडिंग चैम्पियन एश्ले बार्टी कोरोना के कारण फ्रेंच ओपन से नाम वापस ले चुकी हैं।

विक्टोरिया अजारेंका भी सेकेंड राउंड में पहुंची

यूएस ओपन की फाइनल में हारने वाली विक्टोरिया अजारेंका भी डेका कोविनिच को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से हराकर सेकेंड राउंड में पहुंच गई हैं। अजारेंका ने यूएस ओपन के सेमीफाइनल मेंवर्ल्ड नंबर-8 सेरेना विलियम्स को 6-1, 3-6, 3-6 से हराया। अजारेंका 2013 में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुुंंची थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पूर्व वर्ल्ड नंबर वन एंडी मरे को स्टैनिस्लास वावरिंका ने सीधे सेटों ( 6-1, 6-3, 6-2) में में हराया। (फाइल फोटो)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना