आरसीबी की हार के बाद कोहली बोले- लोकेश राहुल के कैच छोड़ना महंगा पड़ा, बेहतर होगा- गलती मानें और आगे बढ़ें

आरसीबी की हार के बाद कोहली बोले- लोकेश राहुल के कैच छोड़ना महंगा पड़ा, बेहतर होगा- गलती मानें और आगे बढ़ें
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3mKBClH

आईपीएल- 13 के छठवें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को 97 रन से हरा दिया। पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने 132 रन की नाबाद पारी खेली। आरसीबी की टीम राहुल के स्कोर के पास भी नहीं पहुंच सकी और 17 ओवर में 109 रन पर ऑल आउट हो गई। राहुल को दो जीवनदान भी मिले। पहली बार 82 और दूसरी बार 89 पर कैच छूटे। दोनाें कैच विराट कोहली ने छोड़े। पहली बार गेंदबाज थे डेल स्टेन और दूसरी बार नवदीप सैनी।

मैच के बाद कोहली ने माना कि केएल राहुल का दोनों कैच छोड़ना महंगा पड़ा। कोहली ने कहा- राहुल के कैच छूटना ही हार का मुख्य कारण है। अगर ये कैच नहीं छूटते तो हम 30-35 रन कम कर सकते थे। पंजाब को 180 रन के आसपास रोक सकते थे।

कोहली ने माना कि गलती हुई
विराट ने कहा- हम ये बहुत अच्छे से जानते हैं कि हमसे गलती कहां हुई। मुझे यह कबूल करने में कोई दिक्कत नहीं कि मैंने दो मौके गंवा दिए। लेकिन, क्रिकेट में कभी-कभी ऐसी चीजें होती हैं। अच्छा है कि हम अपनी गलती मानें, उनसे सीखें और आगे बढ़ें।

कोहली ने आगे कहा- हैदराबाद के खिलाफ हम अच्छा खेले थे। पंजाब के खिलाफ ये नहीं हो सका। अब इसे भूलकर आगे बढ़ना होगा। गलतियों से सीख लेनी होगी। जोश फिलिप को बैटिंग ऑर्डर पर खुद से ऊपर भेजने पर कहा- फिलिप ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए के लिए टॉप ऑर्डर में बैटिंग की है। उन्होंने बिग बैश लीग (बीबीएल) में भी टॉप ऑर्डर में बैटिंग की है। इसलिए हमने उन्हें मौका दिया।

राहुल ने सीजन का पहला शतक बनाया

केएल राहुल ने मिले दो जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया। सीजन का पहला शतक बनाया। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 132 रन की पारी के साथ वे लीग में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ऋषभ पंत ने 128 रन की नाबाद पारी खेली थी। क्रिस गेल 175 के स्कोर के साथ टॉप पर हैं। सबसे ज्यादा शतक के मामले में भी गेल (6) सबसे आगे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विराट कोहली के लिए पंजाब के खिलाफ मैच अच्छा नहीं रहा। उन्होंने लोकेश राहुल के दो कैच छोड़े। नतीजा ये हुआ कि अकेले राहुल ने 132 रन बना दिए। आरसीबी की पूरी टीम इतने रन नहीं बना सकी।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना