केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक बोले- एक बार शून्य पर आउट होने का मतलब खराब खिलाड़ी होना नहीं, मैं रन बनाउंगा

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक बोले- एक बार शून्य पर आउट होने का मतलब खराब खिलाड़ी होना नहीं, मैं रन बनाउंगा
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3mRRbrI

आईपीएल- 13 के शनिवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 7 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने 143 रन का टारगेट दिया था, जिसे कोलकाता ने 12 बॉल बाकी रहते हासिल कर लिया। जीत के हीरो शुभमन गिल (70) रहे। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

शून्य पर लौट कप्तान कार्तिक

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक हैदराबाद के खिलाफ 3 बॉल खेलकर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। मैच के बाद कार्तिक ने माना कि वह अच्छा नहीं खेल पाए। कार्तिक ने आगे कहा, “एक जीरो आपको खराब खिलाड़ी नहीं बनाती। मुझे लय पाने के लिए रन बनाने की जरूरत है।”

ऑलराउंडर्स से फायदा हुआ

कार्तिक ने कहा- हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमें ऑलराउंडर होने का फायदा मिल रहा है। जरूरत के हिसाब से उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। युवा खिलाड़ियों को मौका देकर हम खुश है। आगे भी ऐसा करते रहेंगे। कमलेश नागरकोटी दो साल से टीम के साथ हैं। मैं चाहता हूं कि शुभमन क्रिकेट का लुत्फ उठाएं।

कार्तिक हैदराबाद के खिलाफ सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट

कार्तिक आईपीएल में हैदराबाद के खिलाफ सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड तोड़ा। रहाणे हैदराबाद के खिलाफ 3 बार जीरो पर आउट हो चुके थे।

केदार जाधव और रोहित 4 बार डक पर आउट हाे चुके हैं

आईपीएल में किसी भी टीम के खिलाफ चार बार डक पर रोहित और जाधव आउट हो चुके हैं। कार्तिक तीसरे खिलाड़ी हैं, जो किसी भी टीम के खिलाफ 4 बार जीरो पर आउट हुए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स इलेवन से खेलने वाले केदार जाधव किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 4 बार आउट हुए थे। वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चार बार बिना कोई रन बनाए आउट हो चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आईपीएल के 13वें सीजन में शनिवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। दिनेश कार्तिक हैदराबाद के खिलाफ चौथी बार जीरो पर आउट हुए।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना