पूर्व सॉलिसिटर जनरल 65 साल के साल्वे 56 साल की आर्टिस्ट से कल शादी करेंगे, सिर्फ 15 मेहमान आएंगे

पूर्व सॉलिसिटर जनरल 65 साल के साल्वे 56 साल की आर्टिस्ट से कल शादी करेंगे, सिर्फ 15 मेहमान आएंगे
https://ift.tt/3moznmZ

देश के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे दूसरी शादी करने जा रहे हैं। 38 साल लंबी शादीशुदा जिंदगी के बाद वह जून में अपनी पत्नी मीनाक्षी साल्वे से कानूनी रूप से अलग हो गए थे। उनकी होने वाली हमसफर कैरोलिन ब्रोसार्ड लंदन में रहती हैं और पेशे से आर्टिस्ट हैं। दोनों 28 अक्टूबर को चर्च में शादी करेंगे।

बताया जाता है कि साल्वे और कैरोलिन की मुलाकात एक आर्ट एग्जीबिशन में हुई थी। दोनों एक-दूसरे को करीब एक साल से जानते हैं। दोनों की यह दूसरी शादी है। हरीश साल्वे की 2 बेटियां हैं। 56 साल की कैरोलिन की भी 18 साल की एक बेटी है। साल्वे ने अपने इस रिश्ते के बारे में कहा कि वे और कैरोलिन थिएटर, क्लासिकल म्यूजिक और आर्ट का जुनून रखते हैं। यही बात उन्हें करीब लाई।

हरीश साल्वे का कहना कि हमारी शादी का कार्यक्रम बहुत छोटा होगा। इसमें 15 मेहमान ही शामिल होंगे। इनमें कैरोलिना का परिवार और साल्वे की ओर से कैमिला व नमिता पंजाबी शामिल होंगे। ब्रिटेन में इंडियन रेस्त्रां चलाने वालीं नमिता वहां का जाना-माना नाम हैं।

सबसे महंगे वकीलों में शुमार हैं साल्वे
वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे देश के सबसे महंगे वकीलों में से एक है। वह इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में भारत की ओर से कुलभूषण जाधव की पैरवी कर चुके हैं। इसके अलावा वोडाफोन, मुकेश अंबानी, रतन टाटा और आईटीसी होटल्स के केस भी लड़ चुके हैं। जनवरी में उन्हें इंग्लैंड एंड वेल्स की क्वींस काउंसिल के लिए चुना गया। लंदन में रहते हुए भी वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत में वकालत कर रहे हैं।

लॉकडाउन में भी चर्चित मामलों की पैरवी की
लॉकडाउन में भी वह सबसे व्यस्त वकीलों में शामिल रहे। इस दौरान उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में कुछ हाई प्रोफाइल केस लड़े। इनमें फेसबुक के वाइस प्रेसिडेंट, जर्नलिस्ट अर्नब गोस्वामी और लोन मोरेटोरियम मामले में बैंक एसोसिएशन की ओर से पैरवी की। उनका कहना था कि लंदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बहस करने में काफी सहज महसूस करते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हरीश साल्वे की होने वाली हमसफर कैरोलिन ब्रोसार्ड लंदन में रहती हैं और पेशे से आर्टिस्ट हैं। दोनों 28 अक्टूबर को चर्च में शादी करेंगे। - फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना