पूर्व चीफ सेलेक्टर इंजमामुल हक बोले- पीसीबी टेस्ट कप्तान को बदलने का बयान देकर टीम में पैदा कर रही है दरार

पूर्व चीफ सेलेक्टर इंजमामुल हक बोले- पीसीबी टेस्ट कप्तान को बदलने का बयान देकर टीम में पैदा कर रही है दरार
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/34zcMhk

पाकिस्तान टीम के पूर्व चीफ सेलेक्टर इंजाममुल हक ने पीसीबी पर आरोप लगाया है कि टेस्ट टीम के कप्तान बदलने जाने के अटकलों को बढ़ावा देकर टीम में दरार पैदा कर रही है। इससे पहले ने न्यूज एसेंसी ने खबर दी थी कि पीसीबी न्यूजीलैंड दौरे के लिए वर्तमान टेस्ट कप्तान अजहर अली को हटाकर उनकी जगह पर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को कप्तान बनाने जा रही है। हक ने कहा- टेस्ट टीम के कप्तान को लेकर एक नई बहस छिड़ गई है। जब पीसीबी को यह पता था कि न्यूजीलैंड टूर से पहले जिम्बाब्वे के घरेलू सीरीज निर्धारित है तो ऐसे में इस तरह के बयान नहीं दिए जाने चाहिए थे। इस तरह के बयान के बाद टीम में गुटबाजी शुरु होगी।

पब्लिक और फैन्स के मूड जानना टीम के लिए नुकसान

उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान देकर बोर्ड के अधिकारी पब्लिक और फैन्स के विचार को जानना चाहती हैं। लेकिन इस तरह की स्थिति से टीम पूरी तरह से टीम प्रभावित होती है। टीम के खिलाड़ियों की मानसिकता बुरा असर होता है। उनकी मानसिकता बदलती है।

रिजवान टेस्ट टीम के कप्तान के लिए अभी उपयुक्त नहीं

इंजमाम ने माना कि रिजवान अभी टेस्ट टीम की नेतृत्व तैयार करने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा” मै यह नहीं जानता कि बोर्ड को इस तरह के सुझाव कौन दे रहा है। जिसका कोई मतलब नहीं है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि रिजवान एक अच्छे खिलाड़ी हैं और उनके खेल में दिन प्रति दिन सुधार हो रहे हैं। उन्होंने अब तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं और वे 386 रन ही बनाए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंजाममुल हक पूर्व कप्तान और सेलेक्टर हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे से पहले कप्तान बदले जाने की बयान पर पीसीबी की आलोचना की है। फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना