IPL में चेज करते हुए दो बार शतक लगाने वाले स्टोक्स पहले बल्लेबाज बने

IPL में चेज करते हुए दो बार शतक लगाने वाले स्टोक्स पहले बल्लेबाज बने
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3oqH65I

आईपीएल-13 में रविवार को राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराकर प्ले ऑफ में जाने की उम्मीदों को जिंदा रखा। राजस्थान की इस जीत के हीरो बेन स्टोक्स रहे। उन्होंने 60 बॉल में107 रन बनाए। इसके साथ ही चेज करते हुए दो बार शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इस मैच में पिछली बार की विजेता मुंबई इंडियंस ने196 रन का टारगेट दिया। जिसे राजस्थान ने 18.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाकर जीत लिया। स्टोक्स ने संजू सैमसन के साथ मिलकर 152 रनों की नाबाद साझेदारी की। सैमसन ने 31 गेंद पर 54 रन बनाए।

इससे पहले स्टोक्स ने साल 2017 में राइजिंग पूणे जॉइंट के लिए 162 रनों को चेज करते हुए नाबाद 103 रन बनाए थे। स्टोक्स का आईपीएल में पहला सीजन था। उन्हें राइजिंग पूणे जॉइंट ने 14.5 करोड़ रुपए पर खरीदा था। उन्होंने उस सीजन में 12 मैचों में 312 रन बनाए थे ओर 12 विकेट भी लिए थे।

5 मैचों के बाद 6 सिक्स का खाता खोला

स्टोक्स ने मुंबई के खिलाफ 3 सिक्स लगाकर इस सीजन में सिक्सर का खाता खोला। उन्होंने सिक्स लगाने से पहले इस सीजन में 7 मैचों के 123 गेंद का सामना कर चुके थे। अब तक खेले 6 मैचों में 218 रन बनाए हैं।

मुंबई को आठ विकेट से हराने से भरोसा पैदा होता है- स्टोक्स

स्टोक्स ने कहा”जब आप मुंबई इंडियंस जैसे टीम को आठ विकेट से हराते हैं तो यह जीत आपके अंदर भरोसा पैदा करती है। अगर मैं पहले के दो मैच देखता हूं तो मुझे लगता है कि वास्तव में हमने दो जीत हासिल की है। मैच में जीतना खुशी देने वाला रहा। लेकिन अधिक चाहने की इच्छा हमेशा रहती है।

अगर मैं दो- तीन मैच पहले ही फॉर्म पा लेता तो शायद हमारी टीम को प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों के प्रदर्शन की ओर नहीं देखना पड़ता।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बेन स्टोक्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 60 बॉल में 107 रन बनाए। उन्होंने 5 मैचों के बाद पहला छक्का लगाया।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना