यूएई पहुंचे रवि शास्त्री; 6 दिन क्वारैंटाइन रहने के बाद प्रैक्टिस सेशन से जुड़ेंगे पुजारा और विहारी

यूएई पहुंचे रवि शास्त्री; 6 दिन क्वारैंटाइन रहने के बाद प्रैक्टिस सेशन से जुड़ेंगे पुजारा और विहारी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/31IABBv

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री और अन्य सहयोगी स्टाफ दुबई पहुंच गए। शास्त्री के साथ चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी भी यूएई पहुंचे। बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि सभी ने बायो बबल में प्रवेश कर लिया।

सूत्र के मुताबिक शास्त्री के अलावा बॉलिंग कोच भरत अरुण, बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ और फील्डिंग कोच आर श्रीधर, सभी को क्वारैंटाइन किया गया है। साथ ही सभी के 3 आरटी-पीसीआर टेस्ट कराए जा चुके हैं।

IPL खत्म होने तक दुबई में ही ट्रेनिंग करेंगे पुजारा और विहारी

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि पुजारा, विहारी और अन्य स्टाफ के लिए एक अलग बायो बबल बनाया गया है। वे दोनों 6 दिन के आइसोलेशन पीरियड के बाद ट्रेनिंग के लिए ICC एकेडमी जॉइन करेंगे। IPL खत्म होने तक ये दोनों बल्लेबाज दुबई में ही ट्रेनिंग करेंगे। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को मिलाकर कुल 50 लोगों के दौरे पर जाने की संभावना है।

यह भारत का विदेश में पहला डे नाइट मैच है। वहीं मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट और तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला जाएगा। अंतिम टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में होगा।

3 वन-डे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट खेलेगी भारतीय टीम

इंडिया टीम 10 नवंबर को आईपीएल खत्म होने के बाद यूएई से सीधे ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। इसके बाद उन्हें 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन किया जाएगा। क्वारैंटाइन के बाद टीम इंडिया पहले तीन वन-डे मैच की सीरीज 25 से 30 नवंबर के बीच खेलेगी। उसके बाद एडिलेड में 4 से 8 दिसंबर के बीच 3 टी-20 मैच की सीरीज होगी। वहीं टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज एडिलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच होगा। यह भारत का विदेश में पहला डे नाइट मैच है। वहीं मेलबर्न में पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा। जबकि तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी के बीच सिडनी में खेला जाएगा। अंतिम टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में 15-19 जनवरी के बीच होगा।

आस्ट्रेलिया दौरे से पहले फिट हो जाएंगे ईशांत : रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया टूर से पहले तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के फिट होने की संभावना है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के चीफ राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई को एक पत्र लिखा है। पत्र में बताया गया है कि ईशांत 18 नवंबर से गेंदबाजी करना शुरू कर देंगे। आईपीएल में चोटिल होने के बाद ईशांत इलाज के लिए NCA गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, 'एनसीए ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि ईशांत को पूरी तरह से फिट घोषित करने से पहले एक प्रैक्टिस मैच में बॉलिंग कराई जा सकती है।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
IPL खत्म होने तक दुबई के ICC एकेडमी में ही प्रैक्टिस करेंगे पुजारा और विहारी।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना