पेशावर के मदरसे में हुआ IED ब्लास्ट; 7 की मौत, 19 बच्चों समेत 70 जख्मी

पेशावर के मदरसे में हुआ IED ब्लास्ट; 7 की मौत, 19 बच्चों समेत 70 जख्मी
https://ift.tt/3otUd6n

पाकिस्तान में पेशावर की दिर कॉलोनी में मंगलवार को एक मदरसे में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) ब्लास्ट हुआ। इसमें सात लोगों की मौत हो गई। 19 बच्चों समेत 70 लोगों के जख्मी होने की खबर है। इनमें कुछ की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त धमाका हुआ मदरसे में कुरान का पाठ पढ़ाया जा रहा था।

पुलिस के सीनियर अफसर वकार अजीम ने बताया कि कोई व्यक्ति एक बैग लेकर मदरसे के अंदर आया था। घायलों को पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती किया गया है। पेशावर एसएसपी मंसूर अमन ने कहा कि हादसे की वजह पता की जा रही है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, ब्लास्ट रिहाइशी इलाके में हुआ है, ऐसे में रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है।

छह साल पहले पेशावर के स्कूल में हुआ था हमला

पाकिस्तान के पेशावर में 16 दिसंबर 2014 की सुबह करीब 10:30 बजे एक आर्मी स्कूल पर बंदूकधारी आतंकियों ने हमला किया था। इसमें 132 बच्चों को मार दिया गया था। सात तालिबानी आतंकी स्कूल के पिछले दरवाजे से घुसे थे। उनके हाथों में ऑटोमैटिक वेपन्स थे। वे सीधे स्कूल के ऑडिटोरियम की ओर बढ़े। जहां मौजूद मासूमों पर उन्होंने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। इसके बाद आतंकी एक-एक क्लासरूम में घुसकर फायरिंग करने लगे। कुछ ही मिनटों के बाद स्कूल के अंदर लाशें बिछ गईं।

प्रिंसिपल को बच्चों के सामने गोली मारी

बच्चों के सामने ही आतंकियों ने स्कूल की प्रिंसिपल ताहिरा काजी को भी गोलियों से भून दिया था। यह देखने के लिए मासूमों को मजबूर भी किया गया। आतंकियों ने कुछ बच्चों को लाइन में खड़ा कर गोलियों से भूना, तो कुछ छिपे बच्चों पर तब तक गोलियां बरसाईं, जब तक उनके शरीर के टुकड़े बिखर नहीं गए। इस कत्लेआम के लगभग 40 मिनट बाद पाक आर्मी ने मोर्चा संभाला। लगभग छह घंटे चले ऑपरेशन में आर्मी ने सातों आतंकियों को मार गिराया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, ब्लास्ट रिहाइशी इलाके में हुआ है, ऐसे में रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। 

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना