चेन्नई ने कोलकाता के खिलाफ टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी; डु प्लेसिस की जगह वॉटसन टीम में

चेन्नई ने कोलकाता के खिलाफ टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी; डु प्लेसिस की जगह वॉटसन टीम में
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/35HjNwc

IPL के 13वें सीजन का 49वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। चेन्नई ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। कोलकाता के शुभमन गिल और नीतीश राणा क्रीज पर मौजूद हैं। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

चेन्नई में 3 और कोलकाता में एक बदलाव
चेन्नई में 3 बदलाव किए गए। फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर और मोनू सिंह को टीम में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह शेन वॉटसन, कर्ण शर्मा और लुंगी एनगिडी को टीम में शामिल किया गया। वहीं, कोलकाता में प्रसिद्ध कृष्णा की जगह रिंकू सिंह को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।

दोनों टीमों के विदेशी खिलाड़ी
चेन्नई में शेन वॉटसन, सैम करन, मिशेल सैंटनर और लुंगी एनगिडी विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं, कोलकाता में कप्तान इयान मॉर्गन के अलावा सुनील नरेन, पैट कमिंस और लोकी फर्ग्यूसन विदेशी खिलाड़ी हैं।

दोनों टीमें
चेन्नई:
शेन वॉटसन, रितुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, एन जगदीशन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, सैम करन, दीपक चाहर, मिशेल सैंटनर, कर्ण शर्मा और लुंगी एनगिदी।

कोलकाता: शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, इयोन मॉर्गन (कप्तान), रिंकू सिंह, सुनील नरेन, पैट कमिंस, लोकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती और कमलेश नागरकोटी।

पिछले मुकाबले में कोलकाता ने चेन्नई को हराया था
सीजन में पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थीं, तो कोलकाता ने चेन्नई को 10 रन से हराया था। अबु धाबी में खेले गए सीजन के 11वें मैच में कोलकाता ने चेन्नई को 168 रन का टारगेट दिया था। जवाब में चेन्नई 5 विकेट पर 167 रन ही बना पाई थी।

कोलकाता 5वें और चेन्नई 8वें स्थान पर
पॉइंट्स टेबल में कोलकाता 12 पॉइंट्स के साथ 5वें स्थान पर है। कोलकाता ने सीजन में 12 में से 6 मैच जीत और इतने ही हारे हैं। वहीं, चेन्नई 8 पॉइंट्स के साथ 8वें स्थान पर है। उसने सीजन में 12 में से सिर्फ 4 मैच जीते और 8 हारे हैं।

कोलकाता पिछले मैच में हारी, चेन्नई को मिली थी जीत
अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता को पंजाब ने 8 विकेट से हराकर खुद को प्ले-ऑफ की रेस में आगे कर लिया था। वहीं, चेन्नई ने अपने पिछले मुकाबले में बेंगलुरु को 8 विकेट से हराया था।

पिच रिपोर्ट
दुबई में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। इस आईपीएल से पहले यहां हुए पिछले 61 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 55.74% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 61
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 34
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 26
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 144
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 122

चेन्नई ने 3 और कोलकाता ने 2 बार खिताब जीते
धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था। पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी। वहीं, चेन्नई पांच बार( 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019) आईपीएल की रनरअप भी रही। वहीं, कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही।

चेन्नई का सक्सेस रेट कोलकाता से ज्यादा
IPL में चेन्नई का सक्सेस रेट 59.37% है। चेन्नई ने लीग में अब तक कुल 177 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 104 जीते और 72 हारे हैं। एक मैच बेनतीजा रहा। वहीं, कोलकाता का सक्सेस रेट 52.10% है। कोलकाता ने अब तक कुल 190 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 98 जीते और 92 हारे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टॉस के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन माॅर्गन।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना