दिल्ली ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी; सनराइजर्स में विलियम्सन की वापसी

दिल्ली ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी; सनराइजर्स में विलियम्सन की वापसी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3ktKUkm

IPL के 13वें सीजन का 47वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। दिल्ली ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, हैदराबाद में केन विलियम्सन, ऋद्धिमान साहा और शाहबाज नदीम को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

दोनों टीमों के विदेशी खिलाड़ी
हैदराबाद में कप्तान डेविड वॉर्नर, केन विलियम्सन, जेसन होल्डर और राशिद खान विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं, दिल्ली में शिमरॉन हेटमायर, मार्कस हेटमायर, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे विदेशी खिलाड़ी हैं।

हैदराबाद में 3 बदलाव
हैदराबाद टीम में 3 बदलाव किए गए। विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, प्रियम गर्ग और खलील अहमद को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह केन विलियम्सन, ऋद्धिमान साहा और शाहबाज नदीम को टीम में शामिल किया गया। वहीं, दिल्ली में कोई बदलाव नहीं किया गया।

दोनों टीमें
दिल्ली:
अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), शिमरॉन हेटमायर, मार्कस हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्तजे और तुषार देशपांडे।

हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), केन विलियम्सन, मनीष पांडे, विजय शंकर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, शाहबाज नदीम, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

लगातार 2 मैच हार चुकी दिल्ली
दिल्ली ने टूर्नामेंट में अब तक 11 में से 7 मैच जीते और 4 हारे हैं। पॉइंट्स टेबल में वह दूसरे स्थान पर है। ऐसे में उसे प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए बचे हुए 3 मैचों में एक जीत की दरकार है। लेकिन, पिछले दो मुकाबलों में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर इस मैच को जीतकर प्ले-ऑफ के इंतजार को खत्म करना चाहेंगे।

हैदराबाद के लिए करो या मरो का मुकाबला
हैदराबाद के लिए यह मुकाबला करो या मरो का मुकाबला है। टीम ने सीजन में अब तक 11 में से सिर्फ 4 मैच जीते हैं और 8 पॉइंट्स के साथ 7वें स्थान पर है। ऐसे में उसे प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए अपने बचे तीनों मैच जीतने होंगे। इसके बाद भी उसे बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा।

पिछले मुकाबले में हैदराबाद ने दिल्ली को हराया था
सीजन के 11वें मुकाबले में हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रन से हराया था। अबु धाबी में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को 163 रन का टारगेट दिया था। जवाब में दिल्ली 7 विकेट पर 147 रन ही बना पाई थी।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी
हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं। वहीं, दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

पिच रिपोर्ट
दुबई में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिल सकती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। यहां इस आईपीएल से पहले हुए पिछले 61 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 55.74% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 61
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 34
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 26
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 144
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 122

हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता
हैदराबाद ने अब तक तीन बार फाइनल (2009, 2016, 2018) खेला है। जिसमें उसे 2 बार (2009, 2016) जीत मिली और एक बार (2018) हार का सामना करना पड़ा। वहीं, दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

IPL में हैदराबाद का सक्सेस रेट दिल्ली से ज्यादा
लीग में सनराइजर्स हैदराबाद का सक्सेस रेट 52.52% है। हैदराबाद ने अब तक कुल 119 मैच खेले हैं, जिनमें उसने 62 मैच जीते और 57 हारे हैं। वहीं, दिल्ली का सक्सेस रेट 44.89% है। दिल्ली ने अब तक कुल 188 मैच खेले हैं, जिनमें उसने 83 जीते और 103 हारे हैं। 2 मैच बेनतीजा रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टॉस के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना