अमेरिका के बॉब ब्रायन और माइक ब्रायन ने टेनिस से रिटायरमेंट लेने की घोषणा की; उन्होंने 16 ग्रैंड स्लैम सहित 119 पेशेवर खिताब जीते

अमेरिका के बॉब ब्रायन और माइक ब्रायन ने टेनिस से रिटायरमेंट लेने की घोषणा की; उन्होंने 16 ग्रैंड स्लैम सहित 119 पेशेवर खिताब जीते
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3bbTsbN

अमेरिका के बॉब ब्रायन और माइक ब्रायन ने गुरुवार को टेनिस से रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर दी। डबल्स में टेनिस इतिहास की बेहतरीन जोड़ियों में शामिल ब्रायन ब्रदर्स ने यूएस ओपन में 1995 में पहली बार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट खेला था। दोनों भाई 42 साल के हैं। कैलिफोर्निया में जन्मे ब्रायन ब्रदर पहले ही कह चुके थे कि 2020 एटीपी टूर उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा।

अमेरिकी ओपन ने पिछले हफ्ते भाग लेने वालों की जो सूची जारी की थी, उसमें ब्रायन ब्रदर्स का नाम नहीं था। इस जोड़ी ने अमेरिकी ओपन में पांच डबल्स खिताब जीते हैं।

ब्रायन ब्रदर्स ने 16 ग्रैंड स्लैम जीते हैं
लगभग 25 साल के करियर में ब्रायन ब्रदर्स ने टेनिस के लगभग सभी प्रमुख खिताबों पर अपना कब्जा जमाया। उन्होंने अपने करियर में कुल 119 पेशेवर खिताब जीते, जिसमें 16 ग्रैंड स्लैम, 39 एटीपी मास्टर्स 1000 और 4 एटीपी फाइनल खिताब हैं। इसके अलावा, दोनों ने 2012 के लंदन ओलिंपक में गोल्ड मेडल भी जीता था और वे दोनों 2007 में डेविस कप जीतने वाली अमरीकी टीम का भी हिस्सा थे।

ब्रायन ब्रदर्स ने कहा- उन्हें जीवन के अगले चैप्टर का इंतजार
ब्रायन बद्रर्स ने कहा कि हमने टेनिस को 20 साल से ज्यादा समय दिया है और अब हम अपने जीवन के अगले चैप्टर का इंतजार कर रहे हैं। हम खुद पर गर्व महसूस कर रहे हैं कि इतने लंबे समय तक डबल्स खेलने में सफल रहे। बॉब ब्रायन ने कहा, “हमें अपने पर गर्व है कि हमने खुद को खेल के प्रति पूरी तरह से समर्पित कर दिया था और हर दिन उसे और बेहतर करने की कोशिश की।” माइक ब्रायन ने कहा कि हमें लगता है कि यह खेल छोड़ने का सही समय है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ब्रायन बद्रर्स ने कहा कि हमने टेनिस को 20 साल से ज्यादा समय दिया है और अब हम अपने जीवन के अगले चैप्टर का इंतजार कर रहे हैं। (फाइल फोटो)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना