पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, मेहमान टीम के पास इंग्लैंड में 4 साल बाद सीरीज जीतने का मौका

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, मेहमान टीम के पास इंग्लैंड में 4 साल बाद सीरीज जीतने का मौका
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2D755nM

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 की सीरीज के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। दोनों देशों के बीच 15 महीने बाद पहला टी-20 मैच हो रहा है। पिछले साल मई में कार्डिफ में हुए इकलौते टी-20 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था।

पाकिस्तान के पास 4 साल बाद इंग्लैंड को उसी के घऱ में टी-20 सीरीज में हराने का मौका है। 4 साल पहले मेहमान टीम ने मैनचेस्टर में हुए इकलौते टी-20 मैच में इंग्लैंड को 31 रन से हराया था।

पाकिस्तान टीम 7 महीने बाद टी-20 मैच खेलेगी
पाकिस्तान 7, तो इंग्लैंड टीम 6 महीने बाद टी-20 सीरीज खेल रही है। दोनों देशों ने ही अपनी पिछली टी-20 सीरीज जीती है। पाकिस्तान ने जहां इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश को 3 टी-20 की सीरीज में 2-1 से हराया था, तो वहीं इंग्लैंड ने भी इस साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में मात दी थी। ऐसे में दोनों टीमों का सीरीज जीत का दावा मजबूत है।

हेड टु हेड
दोनों देशों के बीच अब तक 15 टी-20 हुए हैं। इसमें पाकिस्तान ने 4, तो इंग्लैंड ने 10 जीते हैं, जबकि एक मैच टाई रहा है। वहीं, इंग्लैंड में भी पाकिस्तान का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। पाकिस्तान ने यहां 6 टी-20 खेले हैं। इसमें से उसे 2 में ही जीत मिली है, जबकि 4 में शिकस्त झेलनी पड़ी है। दोनों देशों के बीच हुए पिछले 5 टी-20 की बात करें, तो भी पलड़ा इंग्लैंड का ही भारी रहा है। क्योंकि उसने तीन और पाकिस्तान ने सिर्फ एक मुकाबला जीता। एक मैच टाई रहा है।

मैनचेस्टर में होंगे तीनों टी-20
पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच तीनों टी-20 मुकाबले मैनचेस्टर में ही खेले जाएंगे। यह मैदान बल्लेबाजी के लिए अच्छा है। अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि इस मैदान पर अब तक हुए 8 मैच में से 4 में टारगेट का पीछा करते हुए ही टीम जीती है, जबकि एक बार ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत नसीब हुई है। दो मैच बेनतीजा और एक रद्द हुआ।

इस मैदान पर पिछला टी-20 मैच दो साल पहले हुआ था। तब भारत ने मेजबान इंग्लैंड को हराया था। पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच इस ग्राउंड पर सिर्फ एक मैच हुआ है, जिसमें पाकिस्तान ने 9 विकेट से जीत दर्ज की थी।

इंग्लैंड-पाकिस्तान की टीम टी-20 सीरीज के लिए

इंग्लैंड: टॉम बेंटन, जॉनी बेयरस्टो(विकेटकीपर), डेविड मलान, इयोन मोर्गन(कप्तान), सैम बिलिंग्स, मोइन अली, टॉम करन, लुइस ग्रेगरी, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, शकीब महमूद।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, हैदर अली, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद रिजवान(विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी और हैरिस राउफ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (बाएं) और इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन। दोनों देशों के बीच तीनों टी-20 मैनचेस्टर में ही होंगे।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना