बीसीसीआई की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन हो, नहीं तो आईपीएल का होना मुश्किल

बीसीसीआई की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन हो, नहीं तो आईपीएल का होना मुश्किल
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3bl1Hm9

कई खिलाड़ियों के पाॅजिटिव पाए जाने के एक दिन बाद रैना निजी कारणों से आईपीएल से हट गए। यह टीम के लिए दोहरी मार है। शनिवार को बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर 13 लोगों के पाॅजिटिव पाए जाने की पुष्टि की। हालांकि, किसी का नाम उजागर नहीं किया गया है।

चेन्नई पर कई तरह के सवाल उठे हैं। बोर्ड ने नाम उजागर करने से पहले पूरी जानकारी जुटाई। यह सामान्य है। लेकिन गोपनीयता से कई तरह की अटकलें लगाई जाने लगती हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि किन कारणों ने रैना को वापस लौटने के लिए प्रेरित किया। यह कोरोना से संबंधित चिंता के कारण भी हो सकता है।

वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे से हटे थे

क्रिकेट के फिर से शुरू होने के बाद खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में शामिल होने या नहीं होने की छूट दी गई है। वेस्टइंडीज के हेटमायर, डैरेन ब्रावो और कीमो पॉल इंग्लैंड दौरे से हट गए थे। कोरोना का डर गलत नहीं है। हालांकि कोविड-19 के कारण फिटनेस प्रभावित हो रही है।

एसओपी का कड़ाई से पालन हो

टेनिस के नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच भी पॉजिटिव हो गए। हालांकि, उन्होंने इसे हल्के में लिया। वे फैंस से भी मिले और पार्टी भी की। आखिर आईपीएल के खिलाड़ी कैसे पॉजिटिव हो गए? वे एक हफ्ते से बायो सिक्योर में थे। क्या यूूएई आने से पहले देश में हुए टेस्ट में कोई गड़बड़ी थी? यह असंभव नहीं है। लेकिन यह बायो सिक्योर व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है। यह बोर्ड के लिए खतरे की घंटी है।

एसओपी का कड़ाई से पालन कराना होगा, नहीं तो लीग के अलावा भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज भी प्रभावित हो सकती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के खिलाड़ियों में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आने के बाद टीम का क्वारैंटाइन एक सितंबर तक बढ़ा। -फाइल

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना