विराट कोहली के सीरीज में नहीं खेलने की खबरों से ऑस्ट्रेलिया परेशान, भारतीय कप्तान जनवरी में पापा बन सकते हैं

विराट कोहली के सीरीज में नहीं खेलने की खबरों से ऑस्ट्रेलिया परेशान, भारतीय कप्तान जनवरी में पापा बन सकते हैं
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3b3Vafm

भारतीय कप्तान विराट कोहली जनवरी में पिता बन सकते हैं। विराट ने 27 अगस्त को ही ट्विटर के जरिए बताया था कि पत्नि अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं। इसके बाद से मीडिया में खबर आने लगी कि कोहली इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सकेंगे। इन सभी खबरों से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड (सीए) काफी परेशान है।

हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और सीए के हवाले से राउटर्स ने लिखा कि कोहली ने अभी कुछ स्पष्ट नहीं किया है। उनके ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने की पूरी संभावना है।

ब्रॉडकास्टर्स के 161 करोड़ रुपए दांव पर
कोहली के नहीं आने की खबरों से ब्रॉडकास्टर नाराज हैं, क्योंकि कोरोना के कारण पहले ही स्टेडियम में दर्शक मौजूद नहीं रहेंगे। यदि कोहली जैसे बड़े स्टार भी सीरीज में नहीं खेलेंगे, तो लोग टीवी पर मैच देखना पसंद नहीं करेंगे। दरअसल, पूरे दौरे को लेकर ब्रॉडकास्टर्स के 161 करोड़ रुपए दाव पर लगे हैं।

ऑस्ट्रेलिया बोर्ड 1600 करोड़ रुपए का नुकसान झेल चुका
जबकि अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप टलने से सीए को पहले ही 1600 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। यह टूर्नामेंट कोरोना के कारण टला है, जो अब 2022 में होगा।

कोहली ने कहा- जनवरी में हम दो से तीन हो जाएंगे
विराट और अनुष्का शर्मा की शादी 11 दिसंबर 2017 को इटली में हुई थी। विराट ने ट्वीट में कहा- जनवरी 2021 में हम दो से तीन हो जाएंगे। ट्वीट में विराट ने लव और नमस्ते वाली इमोजी भी लगाई।

दौरा आधा भी कर सकते हैं कोहली
कोहली को लेकर सीए के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘वे दौरे के लिए मौजूद रहेंगे। फिलहाल, उन्होंने अभी कुछ कहा भी नहीं है। वे दौरे को आधा भी कर सकते हैं, लेकिन अब तक कुछ स्पष्ट नहीं है। हालांकि, सीरीज में भी अभी काफी समय है।’’

दौरे की शुरुआत 3 दिसंबर को ब्रिस्बेन टेस्ट से
भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलना है। दौरे की शुरुआत 3 दिसंबर को ब्रिस्बेन टेस्ट से होगी। भारतीय टीम विदेश में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट 11 दिसंबर को एडिलेड में खेलेगी। इसके बाद वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को पर्थ में खेला जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अब तक 86 टेस्ट, 248 वनडे और 82 टी-20 खेले हैं। -फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना