ड्वेन ब्रावो ने कहा- धोनी कभी नहीं घबराते; उन्होंने हमेशा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाया, यही महान कप्तान की निशानी है

ड्वेन ब्रावो ने कहा- धोनी कभी नहीं घबराते; उन्होंने हमेशा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाया, यही महान कप्तान की निशानी है
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3hAa7bg

वेस्टडंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें दबाव झेलने के साथ ही बिना घबराए मुश्किल हालात से निपटने की काबिलियत थी। यह महान कप्तान की निशानी है।

तीन बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी ब्रावो ने बताया कि धोनी हमेशा दबाव झेल जाते हैं। वे खिलाड़ियों को भरोसा और आत्मविश्वास देते हैं, जिसके दम पर वे किसी भी तरह की चुनौती से निपट लेते हैं। उनके मुताबिक, धोनी हमेशा से खिलाड़ियों के कप्तान रहे हैं।

धोनी के फैंस उन्हें लंबे वक्त तक खेलते देखना चाहते थे: ब्रावो

धोनी के रिटायरमेंट के बारे में बात करते हुए ब्रावो ने कहा कि यह तो एक दिन होना ही था। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि उन्होंने अपने लिए योजना बनाई होगी। उनके फैन और क्रिकेटप्रेमी होने के नाते हम सभी चाहते थे वह लंबे वक्त तक क्रिकेट खेलते रहें। लेकिन हकीकत यह है कि हम सभी को कभी न कभी खेल छोड़ना होता है। धोनी ने 15 अगस्त को इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट कर इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया था।

उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच जुलाई 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में खेला था। उस मैच में उन्होंने 50 रन बनाए थे, लेकिन भारत हारकर सेमीफाइनल से बाहर हो गया था।

ब्रावो सीपीएल खत्म होने के बाद यूएई जाएंगे

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रावो फिलहाल कैरिबियन प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइटराइडर्स टीम के लिए खेल रहे हैं। एक दिन पहले ही उन्होंने टी-20 क्रिकेट में 500 विकेट पूरे किए हैं। वे ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज हैं। वे सीपीएल खत्म होने के बाद यूएई के लिए रवाना होंगे।

'यूएई में आईपीएल होने से मुकाबला बराबरी का होगा'

यूएई में टूर्नामेंट होने पर ब्रावो ने कहा कि हर टीम के पास अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें स्थिति के हिसाब से खुद को ढालना आता है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि किसी भी टीम को अतिरिक्त फायदा मिलेगा। अपनी फिटनेस को लेकर इस खिलाड़ी ने कहा कि वे आईपीएल के लिए पूरी तरह फिट हैं।

ब्रावो ने आईपीएल में दो बार पर्पल कैप हासिल की

ब्रावो ने 134 आईपीएल मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 147 विकेट लेने के साथ ही 1483 रन बनाए हैं। इस ऑलराउंडर ने अपने प्रदर्शन के दम पर दो बार 2013 और 2015 में पर्पल कैप (आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट) जीती है। वहीं, धोनी की कप्तानी में सीएसके लगातार दो साल 2010, 2011 में आईपीएल का खिताब जीती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई टीम से खेलने वाले ड्वेन ब्रावो ने कहा कि यूएई में टूर्नामेंट होने से मुकाबला बराबरी का होगा। किसी टीम को ज्यादा फायदा नहीं होगा। -फाइल

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना