ब्रॉडकास्टर स्टार टीवी टीम के सदस्य का टेस्ट पॉजिटिव, कंपनी का प्लान बदला; 2 प्लेयर और 11 स्टाफ भी संक्रमित हो चुके

ब्रॉडकास्टर स्टार टीवी टीम के सदस्य का टेस्ट पॉजिटिव, कंपनी का प्लान बदला; 2 प्लेयर और 11 स्टाफ भी संक्रमित हो चुके
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2EMU4IM

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू होने में अब सिर्फ 19 दिन रह गए हैं, लेकिन मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। नया मामला आईपीएल की ब्रॉडकास्टिंग कंपनी स्टार प्रोडक्शन से जुड़ा है। उसके एक क्रू मेंबर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह टीम सोमवार को यूएई के लिए रवाना होने वाली थी। अब कपंनी ने यूएई की यात्रा को फिलहाल टाल दिया है।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के 2 खिलाड़ी और 11 स्पोर्ट स्टाफ का कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद टीम के सदस्य सुरेश रैना ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया। आईपीएल का 13 वां सीजन इस बार यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है।

8 दिन में 1988 कोरोना टेस्ट हुए
बीसीसीआई ने शनिवार को कहा था कि 20 से 28 अगस्त के बीच कोरोना की जांच के लिए कुल 1988 आरटी-पीसीआर टेस्ट हुए। इसमें खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, टीम मैनेजमेंट, आईपीएल की ऑपरेशनल टीम के मेंबर्स शामिल हैं। इसमें से 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

शनिवार को हुआ था कोरोना टेस्ट
ब्रॉडकास्टिंग कंपनी स्टार ने 31 अगस्त को अपनी पहली टीम यूएई भेजने प्लान बनाया था। इसको लेकर टीम के सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया जाना जरूरी था। कंपनी के आदेश के बाद शनिवार को कोरोना टेस्ट कराया गया। इसमें एक रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कंपनी ने फिलहाल यात्रा रोक दी है। वहीं, स्टार कंपनी की टीम को यूएई पहुंचने के बाद क्वारैंटाइन में जाना था।

टूर्नामेंट के पहले 20 मैच दुबई में हो सकते हैं
बीसीसीआई ने आईपीएल का शेड्यूल अब तक जारी नहीं किया गया है। अबुधाबी में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लीग के पहले 20 मुकाबले दुबई में कराए जा सकते हैं। 8 में से 6 टीमें दुबई में ही प्रैक्टिस कर रही हैं। केकेआर और मुंबई इंडियंस अबुधाबी में तैयारी कर रही हैं। वहीं, सौरव गांगुली कह चुके है कि टूर्नामेंट समय से शुरू होगा। क्लस्टर में भी मैच कराए जा सकते हैं।

टूर्नामेंट में हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट भी होगा
इस बार बायो-सिक्योर माहौल में आईपीएल 53 दिन का होगा। 8 टीमों के बीच 60 मैच खेले जाएंगे। यह सभी मुकाबले यूएई के तीन स्टेडियम दुबई, अबु धाबी और शारजाह में होंगे। खिलाड़ियों और स्टाफ को बायो-सिक्योर माहौल तोड़ने पर सख्त सजा भी मिलेगी। टूर्नामेंट के दौरान सभी का हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट भी होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई और मुंबई के बीच होना तय माना जा रहा था, लेकिन सीएसके टीम में कोरोना केस मिलने के बाद यह शेड्यूल बदल सकता है। -फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना