नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड से एक दिन पहले खेल रत्न के लिए चुनी गईं विनेश फोगाट कोरोना संक्रमित, कहा- मैं आइसोलेशन में हूं, जल्द रिकवर हो जाऊंगी

नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड से एक दिन पहले खेल रत्न के लिए चुनी गईं विनेश फोगाट कोरोना संक्रमित, कहा- मैं आइसोलेशन में हूं, जल्द रिकवर हो जाऊंगी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/34Kq0IG

इस साल के खेल रत्न के लिए चुनीं गईं रेसलर विनेश फोगाट कोरोना संक्रमित हैं। उन्होंने खुद शुक्रवार को यह जानकारी दी। विनेश को शनिवार को नेशनल स्पोर्ट्स डे के मौके पर वर्चुअल समारोह में यह पुरस्कार मिलना था। लेकिन कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वे इस सेरेमनी में हिस्सा नहीं ले पाएंगी।

विनेश अवॉर्ड सेेरेमनी में हिस्सा लेने के लिए सोनीपत स्थित स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी साई सेंटर में थी। अवॉर्ड सेरेमनी की ड्रेस रिहर्सल से पहले कोरोना जांच के लिए उनके सैम्पल लिए गए थे, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

विनेश घर में ही आइसोलेट हैं
एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वालीं विनेश ने बताया कि हां, मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड की ड्रेस रिहर्सल से पहले मेरा सैम्पल लिया गया था। फिलहाल मैं घर पर आइसोलेट हूं। उम्मीद है कि जल्द ही रिकवर हो जाऊंगी।

उन्हें इस साल क्रिकेटर रोहित शर्मा, पैरा एथलीट मरियप्पट टी, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल के साथ खेल रत्न दिया जाएगा।

बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विक की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

विनेश के अलावा इस साल अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुने गए बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विक साईराज भी कोरोना पॉजिटिव हैं। इसी कारण से वे भी अवॉर्ड सेरेमनी में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इस बार 74 खिलाड़ियों और कोच को नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। वर्चुअल सम्मारोह में 60 लोग ही शामिल हो पाएंगे।

विनेश ने 2018 के कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में गोल्ड जीता था

विनेश कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वालीं देश की पहली महिला रेसलर हैं। उन्होंने 2018 के जर्काता एशियन गेम्स के 50 किलो फ्री स्टाइल वर्ग में गोल्ड जीता था। उसी साल ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी इस रेसलर ने गोल्ड जीता था।

उन्होंने पिछले साल वर्ल्ड रेसलिंग चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वे टोक्यो ओलिंपिक के महिला वर्ग में कोटा हासिल करने वालीं देश की पहली रेसलर हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विनेश फोगाट ने पिछले साल वर्ल्ड रेसलिंग चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वे टोक्यो ओलिंपिक के लिए कोटा हासिल करने वाली देश की पहली महिला रेसलर हैं। -फाइल

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना