नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग ने तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा किया, कहा- इससे मामूली नुकसान हुआ

नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग ने तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा किया, कहा- इससे मामूली नुकसान हुआ
https://ift.tt/2YH8QYM

कोमा में होने के दावे के बीच नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग-उन गुरुवार को सार्वजनिक तौर पर नजर आया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, उसने देश में बावी तूफान से प्रभावित ह्वांगहे राज्य का दौरा किया। किम ने इसके बाद कहा- तूफान का असर उम्मीद से कम हुआ है। मुझे इसे लेकर काफी चिंता थी, लेकिन अच्छी ये बात है कि इससे मामूली नुकसान हुआ। इससे पहले किम ने अफसरों को आदेश दिया था कि तूफान से फसलों और संपत्तियों को होने वाले नुकसान रोकने के लिए कदम उठाए जाएं।

किम जोंग ने ज्यादा नुकसान होने से रोकने के लिए अफसरों की तारीफ की। किम के दौरे से पहले नॉर्थ कोरिया के के सरकारी चैनल ने तूफान से जुड़ी खबरें दिखाई थी। इसमें बताया गया कि इस तूफान की वजह से किसी की जान नहीं गई है। हालांकि, कुछ संपत्तियों को नुकसान हुआ है।

किम जोंग के कोमा में होने की खबरें आईं थीं

साउथ कोरिया के पूर्व इंटेलिजेंस ऑफिसर चांग सोंग मिन ने 24 अगस्त को दावा कि था कि किम जोंग उन कोमा में हैं। वह काफी बीमार है लेकिन, अब तक जिंदा हैं। फिलहाल, नॉर्थ कोरिया की कमान किम की छोटी बहन किम यो जोंग संभाल रही हैं। मिन देश के पूर्व राष्ट्रपति किम देई जुंग के स्पेशल असिस्टेंट रह चुके हैं। एक महीने पहले भी किम के गंभीर रूप से बीमार होने की खबरें आईं थीं। लेकिन, तब भी उन्होंने अचानक सामने आकर इन कयासों पर विराम लगा दिया था।

किम इस साल पहली बार अपने दादा के समारोह में शामिल नहीं हुए थे

किम इस साल 15 अप्रैल को अपने दादा किम इल सुंग के एक कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए थे। ऐसा पहली बार हुआ था। इसके बाद से कई कयास लगने शुरू हो गए थे। कुछ विशेषज्ञों का कहना था कि वे यह साबित करना चाहते हैं कि उनकी अहमियत विरासत से ज्यादा है। साथ ही वे पारंपरिक कार्यक्रमों में हिस्सा न लेकर खुद को मॉडर्न भी साबित करना चाहते हैं। किम दिखाना चाहते हैं कि वे अपने पूर्वजों की तरह नहीं हैं। वहीं, उनकी मौत होने और रिजॉर्ट पर घूमने की बातें भी सामने आई थी।

आप नार्थ कोरिया से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. साउथ कोरिया के अफसर ने कहा- नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन कोमा में, बहन ने देश की बागडोर संभाली

2. अब दक्षिण कोरिया ने कहा- किम जोंग पिछले 14 दिनों से उत्तर कोरिया के वोन्सान शहर में, वे जिंदा और स्वस्थ



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तूफान से प्रभावित देश के ह्वांगहे राज्य का दौरा करते किम जोंग का यह फोटो नार्थ कोरिया की सरकारी एजेंसी की ओर से जारी किया गया हैञ

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना