वर्ल्ड नंबर-1 प्लेयर एश्ले बार्टी ने यूएस ओपन से नाम वापस लिया, कहा- फ्रेंच ओपन में भी नहीं खेलने पर विचार कर रही हूं

वर्ल्ड नंबर-1 प्लेयर एश्ले बार्टी ने यूएस ओपन से नाम वापस लिया, कहा- फ्रेंच ओपन में भी नहीं खेलने पर विचार कर रही हूं
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/337ZF6D

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस प्लेयर एश्ले बार्टी (24) ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन से नाम वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि वे कोरोना महामारी के चलते अमेरिका की यात्रा नहीं कर सकती हैं। डिफेंडिंग चैम्पियन बार्टी ने इस साल फ्रेंच ओपन को लेकर भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि वे इस टूर्नामेंट में खेलेंगी या नहीं, इसकी घोषणा जल्द करेंगी।

इस साल टेनिस ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक न्यूयॉर्क में होना है। इसके बाद पेरिस में फ्रेंच ओपन 27 सितंबर से 11 अक्टूबर तक खेला जाएगा। बार्टी ने करियर में अकेला ग्रैंड स्लैम 2019 में फ्रेंच ओपन जीता है। चेक रिपब्लिक की मार्केटा वोंड्रोसोवा को 6-1, 6-3 से हराया था।

यूएस ओपन नहीं खेलने का फैसला मेरे लिए काफी कठिन था
हैराल्ड सन न्यूजपेपर के मुताबिक बार्टी ने कहा, मेरी टीम और मैंने यह फैसला किया है कि हम यूएस (अमेरिका) की यात्रा नहीं कर सकते हैं। इस कारण वेस्टर्न और साउथर्न ओपन के अलावा यूएस ओपन में भी नहीं खेल सकेंगे। मैं दोनों इवेंट्स को बहुत पसंद करती हूं, इसलिए यह मेरे लिए कठिन फैसला था। फिलहाल, कोरोना के कारण दुनियाभर में हालात ठीक नहीं है, इसलिए मेरी टीम और मैं टूर्नामेंट में अच्छा महसूस नहीं करते।’’

बार्टी इस बार अपना फ्रेंच ओपन खिताप बचाने के लिए उतरेंगी या नहीं, इस पर फैसला बाद में करेंगी। उन्होंने कहा, ‘‘फ्रेंच ओपन को लेकर मेरा फैसला जल्द बताऊंगी। डब्ल्यूटीए (वुमन टेनिस एसोसिएशन) यूरोपिनय टूर्नामेंट भी होना है, उसको लेकर भी मुझे और मेरी टीम को फैसला करना है।’’

पुरुष सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच भी नाम वापस ले सकते हैं
पुरुष रैंगिंक में वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने भी यूएस ओपन को लेकर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था कि वे कोरोना के कारण इस साल टूर्नामेंट में खेलें या नहीं, यह फैसला नहीं कर पा रहे हैं। जोकोविच ने कहा था कि अमेरिका में कोरोना के मामलों का घटना और बढ़ना यूएस ओपन के लिए ठीक नहीं है। वहीं, सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर चोट के कारण पहले ही इस साल किसी भी टूर्नामेंट में नहीं खेलने की बात कह चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बार्टी ने करियर में अकेला ग्रैंड स्लैम 2019 में फ्रेंच ओपन जीता है। चेक रिपब्लिक की मार्केटा वोंड्रोसोवा को 6-1, 6-3 से हराया था।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना