युवेंटस ने सैम्पडोरिया को हराकर लगातार 9वीं बार लीग का खिताब जीता, रोनाल्डो ने कहा- कोरोना से लड़ रहे फैन्स को यह जीत समर्पित

युवेंटस ने सैम्पडोरिया को हराकर लगातार 9वीं बार लीग का खिताब जीता, रोनाल्डो ने कहा- कोरोना से लड़ रहे फैन्स को यह जीत समर्पित
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3hDdxtx

युवेंटस ने रविवार को सैम्पडोरिया को 2-0 से हराकर लगातार 9वीं बार इटैलियन फुटबॉल लीग सीरी-ए का खिताब जीता। युवेंटस सीरी-ए के पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद इंटर मिलान से 7 अंक आगे है। उसके 83 अंक हैं। दोनों ही टीमों के दो-दो मैच बाकी हैं। ऐसे में दोनों मैच जीतने के बाद भी मिलान को 6 अंक और मिलेंगे। फिर भी वह युवेंटस से आगे नहीं निकल पाएगा।

रोनाल्डो ने कोरोना से लड़ रहे फैन्स को यह खिताब समर्पित किया। उन्होंने कहा कि काम पूरा, हम इटली के चैम्पियन बन गए। लगातार दूसरी बार चैम्पियनशिप का खिताब जीतने से काफी खुश हूं। आगे भी इस क्लब के सुनहरे इतिहास को बनाए रखने की कोशिश करूंगा।

##

युवेंटस 1930 के दशक में भी लगातार 5 बार चैम्पियन बना था

दुनिया की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग में से एक में युवेंटस का रिकॉर्ड बेमिसाल है। लीग के 90 साल के इतिहास में इससे पहले लगातार सबसे ज्यादा खिताब जीतने का रिकॉर्ड भी युवेंटस के नाम ही था। क्लब 1930 के दशक में लगातार 5 बार चैम्पियन बना था। इसके अलावा इंटर मिलान ने भी 2006-10 के बीच लगातार पांच सीजन में सीरी-ए का खिताब जीता था।

##

रोनाल्डो ने सीजन का 31वां गोल किया

युवेंटस के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में पहला गोल दागा। इस सीजन में यह उनका 31वां गोल था। इसके बाद 67वें मिनट में फेडरिको बर्नाडेसी ने दूसरा गोल दागते हुए टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। सैम्पडोरिया की गोल करने की सारी कोशिशें नाकाम रहीं।

युवेंटस के मॉरिजियो सारी खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज मैनेजर

युवेंटस के कोच मॉरिजियो सारी के लिए भी यह दिन खास रहा। 61 साल के सारी सीरी-ए का खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज मैनेजर हैं। यह बतौर मैनेजर उनका दूसरा बड़ा खिताब है। पिछले साल चेल्सी के साथ उन्होंने यूरोपा लीग जीता था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
युवेंटस 1930 के दशक में लगातार 5 बार चैम्पियन बना था। इसके अलावा इंटर मिलान ने भी 2006-10 के बीच लगातार पांच सीजन में सीरी-ए का खिताब जीता था। 

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना