कोहली पहले और रोहित दूसरे नंबर पर बरकरार, टॉप-20 बल्लेबाजों में सिर्फ 3 भारतीय; गेंदबाजी में बुमराह दूसरे स्थान पर

कोहली पहले और रोहित दूसरे नंबर पर बरकरार, टॉप-20 बल्लेबाजों में सिर्फ 3 भारतीय; गेंदबाजी में बुमराह दूसरे स्थान पर
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3g7Sm2v

कोरोनावायरस के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है। भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले और रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। कोहली के 871 और रोहित के 855 पॉइंट हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में अकेले भारतीय जसप्रीत बुमराह 719 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

टॉप-20 बल्लेबाजों में तीन ही भारतीय शामिल हैं। कोहली-रोहित के अलावा शिखर धवन 17वें नंबर पर काबिज हैं। उनके बाद पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 26वें नंबर पर काबिज हैं। धवन के 700 और धोनी के 633 पॉइंट हैं।

ऑलराउंडर में अफगानिस्तान के नबी टॉप पर
ऑलराउंडर रैंकिंग में रविंद्र जडेजा 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ है। ऑलराउंडर में वे अकेले भारतीय हैं। इस लिस्ट में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी टॉप पर काबिज हैं। उनके बाद इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 293 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। नबी और स्टोक्स के बीच 8 अंक का अंतर है।

13 मार्च के बाद से कोई वनडे इंटरनेशनल नहीं खेला गया
कोरोनावायरस के कारण 13 मार्च के बाद से कोई वनडे मैच नहीं हो सका है। पिछले मैच सिडनी में हुआ था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 71 रन से हराया था। अब 139 दिन बाद इंग्लैंड से वनडे इंटरनेशनल की वापसी होगी। 30 जुलाई को इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच मैच खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच 3 वनडे की सीरीज होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली के 871 और रोहित शर्मा के 855 पॉइंट हैं। -फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना