पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम घोषित; फखर जमान और हैदर अली को जगह नहीं मिली, फवाद आलम 11 साल बाद टेस्ट खेल सकते हैं

पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम घोषित; फखर जमान और हैदर अली को जगह नहीं मिली, फवाद आलम 11 साल बाद टेस्ट खेल सकते हैं
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3g50iBu

इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज के लिए पाकिस्तान ने 20 सदस्यीय पाकिस्तान टीम की घोषणा कर दी। बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम को भी टीम में जगह दी गई है। वे 11 साल बाद टेस्ट खेल सकते हैं। फवाद ने आखिरी टेस्ट 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ड्यूनेडिन में खेला था।

टीम की कमान अजहर अली के हाथों में रहेगी, जबकि बाबर आजम उप-कप्तान हैं। इसके अलावा टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर सरफराज अहमद को भी टेस्ट टीम में जगह मिली है। इससे उनकी वापसी की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं।

हैदर अली और जमान को टीम में नहीं चुना गया

हेड कोच और चीफ सिलेक्टर मिस्बाह-उल-हक ने 20 सदस्य़ीय टीम में दो स्पेशलिस्ट स्पिनर्स काशिफ भट्टी और यासिर शाह को रखा है, जबकि बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, फखर जमान और हैदर अली को टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है। टीम में फहीम अशरफ और शादाब खान को बतौर ऑलराउंडर शामिल किया गया है।

कोरोना के कारण पाकिस्तान ने 29 खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजा

सिलेक्टर्स ने डर्बीशायर में दो चार दिवसीय इंट्रा स्कवॉड मैचों के बाद 20 खिलाड़ियों को चुना है। कोरोना के कारण इस दौरे के लिए पाकिस्तान ने 29 खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजा है।
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट की सीरीज 5 अगस्त से मैनचेस्टर में शुरू होगी। दूसरा टेस्ट 13 अगस्त से साउथैंप्टन और तीसरा भी 21 अगस्त से यहीं खेला जाएगा।

पाकिस्तान टीम: अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम-उल-हक, इमरान खान सीनियर, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शाह मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज़, यासिर शाह।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज के लिए अजहर अली को पाकिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि बाबर आजम उप-कप्तान होंगे। -फाइल

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना