पूर्व ऑलराउंडर ने कहा- टेस्ट में सहवाग जैसा प्रभाव छोड़ सकते हैं रोहित, वनडे की कामयाबी उन्हें टेस्ट में सफल होने में मदद करेगी

पूर्व ऑलराउंडर ने कहा- टेस्ट में सहवाग जैसा प्रभाव छोड़ सकते हैं रोहित, वनडे की कामयाबी उन्हें टेस्ट में सफल होने में मदद करेगी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3f6Ichh

पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान को यकीन है कि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग जैसा प्रभाव छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि वनडे में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित को मिली कामयाबी उन्हें टेस्ट में भी अधिक ऊंचाई हासिल करने में मदद कर सकती है।

रोहित ने 2013 में अपना टेस्ट करियर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर शुरू किया था। पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने ओपनिंग की और तीन मैचों में 529 रन बनाए थे।

पिछले 2 साल में हमने अलग तरह के रोहित को देखा: पठान

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि हमें टेस्ट क्रिकेट में भी रोहित शर्मा का दोहरा शतक देखने को मिला। वनडे में बतौर ओपनर हम उनके दोहरे शतक देख चुके हैं। पिछले दो सालों में हमने एक अलग तरह के रोहित को देखा है। वह खिलाड़ी, जो एक के बाद एक शतक लगा रहा है।

टेस्ट में बतौर ओपनर रोहित ने डेब्यू करते हुए दो शतक लगाए

रोहित ने टेस्ट में बतौर ओपनर डेब्यू करते हुए दो शतक जमाए और ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। ऐसे में इरफान को यकीन है कि रोहित शर्मा में रनों की भूख है, जो उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी सफल होने में मदद करेगी।

'रोहित जितने अधिक मैच खेलेंगे, उतने बेहतर होते जाएंगे'

इस ऑलराउंडर ने पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से रोहित की तुलना करते हुए कहा कि रोहित भी टेस्ट में ओपनर के तौर पर सहवाग की तरह प्रभावशाली हैं। वे जितना टेस्ट मैच खेलेंगे उतने बेहतर होते चले जाएंगे और टेस्ट में भी सहवाग की तरह सफलता हासिल करेंगे। हालांकि, अब रोहित की उम्र 33 साल है। ऐसे में वह कब तक सहवाग जैसी सफलता हासिल करते हैं, यह सवाल है। रोहित ने अब तक 32 टेस्ट खेले हैं, जबकि सहवाग ने 104 टेस्ट खेले थे।

रोहित वनडे के टॉप तीन ओपनर में शामिल
पठान ने कहा कि हमेशा यह सवाल रहेगा कि क्या रोहित का टेस्ट करियर लंबा होगा। क्योंकि सहवाग ने 100 टेस्ट खेले हैं। रोहित वनडे क्रिकेट के चैंपियन है। वह वनडे क्रिकेट के इतिहास में मेरे लिए टॉप-3 ओपनर्स में से एक हैं। अगर हम टेस्ट क्रिकेट की बात करते हैं, तो वह थोड़ा पीछे हैं, क्योंकि वह ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा ने टेस्ट सीरीज में पहली बार ओपनिंग की थी और तीन टेस्ट में 529 रन बनाए थे। -फाइल

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना