ताइपे, कोरिया ओपन समेत 4 टूर्नामेंट कैंसिल, वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने कहा- हालात ठीक होने तक कोई इवेंट नहीं होगा

ताइपे, कोरिया ओपन समेत 4 टूर्नामेंट कैंसिल, वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने कहा- हालात ठीक होने तक कोई इवेंट नहीं होगा
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2P1lDjo

वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने कोरोना के कारण ताइपे और कोरिया ओपन सहित 4 टूर्नामेंट कैंसिल कर दिए हैं। दूसरी ओर फेडरेशन ने कहा है कि हालात ठीक होने तक कोई इवेंट नहीं होगा। ताइपे ओपन 1 से 6 सितंबर तक, जबकि कोरिया ओपन 8 से 13 सितंबर तक होना था। इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट हुए 136 दिन बीत गए हैं।

इन दो टूर्नामेंट के अलावा चाइना और जापान ओपन को भी रद्द किया गया है। यह दोनों टूर्नामेंट सितंबर के मध्य में होने थे।

बीडब्ल्यूएफ के महासचिव थॉमस लुंड ने कहा कि टूर्नामेंट कैंसिल करने के फैसले से हम निराश हैं। लेकिन खिलाड़ियों, दर्शकों और सभी मेंबर सदस्यों का स्वास्थ्य सबसे जरूरी है। इसे ध्यान में रखते हुए ही टूर्नामेंट को कैंसिल करने का फैसला लिया गया।

डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करेंगे: बीडब्ल्यूएफ

बीडब्ल्यूएफ महासचिव ने कहा कि हम विश्व स्वास्थ्य संगठन की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करेगा। भविष्य में भी बैडमिंटन टूर्नामेंट को लेकर कोई भी निर्णय लेने से पहले डब्ल्यूएचओ, स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों की ओर से दी गई गाइड लाइन और अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा पर लगे प्रतिबंधों का ध्यान रखा जाएगा।

बीडब्ल्यूएफ ने वर्ल्ड रैंकिंग और जूनियर रैंकिंग को फ्रीज किया था
बीडब्ल्यूएफ ने इससे पहले टोक्यो ओलिंपिक को एक साल के लिए टाले जाने के बाद वर्ल्ड रैंकिंग और वर्ल्ड जूनियर रैंकिंग को अगले आदेश तक फ्रीज कर दिया था। बीडब्ल्यूएफ की ओर से कहा गया था कि जब वह अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर शुरू करेगा, तो 17 मार्च के आधार पर ही खिलाड़ियों की सीडिंग तय होगी। इसी दिन आखिरी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप खत्म हुई थी।

बीडब्ल्यूएफ हैदराबाद ओपन को भी कैंसिल कर चुका

बीडब्ल्यूएफ ने पहले ही भारत में हैदराबाद ओपन समेत कई टूर्नामेंट को कैंसिल कर दिया था। हैदराबाद ओपन टूर्नामेंट 11 से 16 अगस्त तक खेला जाना था। इसके अलावा पुणे में 4 से 9 अगस्त तक होने वाले इंडिया जूनियर अंतरराष्ट्रीय ग्रां प्री 2020 को भी रद्द कर दिया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
136 दिन से इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट नहीं हुए हैं। मार्च में ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप हुई थी। -फाइल

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना