आईसीसी ने कहा- 2021 में फाइनल होगा या नहीं, यह नए शेड्यूल के बाद पता चलेगा, कई रद्द सीरीज फिर से हो सकती हैं

आईसीसी ने कहा- 2021 में फाइनल होगा या नहीं, यह नए शेड्यूल के बाद पता चलेगा, कई रद्द सीरीज फिर से हो सकती हैं
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/32WN5qC

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने कहा है कि कोरोना के कारण टेस्ट चैम्पियनशिप का शेड्यूल भी गड़बड़ा गया है। इसका फाइनल तय समय 10 जून 2021 को होना मुश्किल है। आईसीसी के जनरल मैनेजर ज्यॉफ अलार्डिस ने कहा कि कई टेस्ट सीरीज रद्द हो चुकी हैं, जिन्हें दोबारा कराया जा सकता है। इस कारण नए शेड्यूल तय होने के बाद फाइनल 2021 में होना मुश्किल होगा।

टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल पॉइंट टेबल की टॉप-2 टीमों के बीच लंदन के लॉर्ड्स में होगा। मौजूदा समय में चैम्पियनशिप में भारतीय टीम 360 पॉइंट के साथ टॉप पर काबिज है, जबकि दूसरे नंबर की ऑस्ट्रेलिया के 296 अंक हैं।

सभी देशों से रद्द टेस्ट सीरीज दोबारा कराने का प्लान मांगा
अलार्डिस ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘अभी हम सभी सदस्यों देशों से बात कर रहे हैं। उन सभी से रद्द सीरीज को दोबारा कराने के लिए उनका प्लान मांगा है।’’ अब तक बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, श्रीलंका की टेस्ट सीरीज को टाल दिया गया है। फिलहाल, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज अपनी सीरीज खेल रही हैं। अगस्त में पाकिस्तान को भी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलना है। बाकी टाली गई सीरीज को लेकर अलार्डिस ने कहा कि हमें थोड़ा और इंतजार करना चाहिए। इन रद्द सीरीज के फिर से होने से फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) में बदलाव होना लगभग तय है।

पॉइंट टेबल में भारत टॉप पर

टीम मैच जीते हारे ड्रॉ पॉइंट
भारत 9 7 2 0 360
ऑस्ट्रेलिया 10 7 2 1 296
इंग्लैंड 11 6 4 1 186
न्यूजीलैंड 7 3 4 0 180
पाकिस्तान 5 2 2 1 140
श्रीलंका 4 1 2 1 80
वेस्टइंडीज 3 1 2 0 40
द.अफ्रीका 7 1 6 0 24
बांग्लादेश 3 0 3 0 0

टी-20 वर्ल्ड कप टलने से कई देशों को सीरीज कराने का मौका मिला
इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप भी कोरोना के कारण टल गया है। इस दौरान कई टीमों को अपनी रद्द सीरीज कराने के लिए भी विंडो मिल गई है। इस पर अलार्डिस ने कहा, ‘‘जाहिर सी बात है कि कई टीमों ने सीरीज रिशेड्यूल की हैं। अब देखना होगा कि निर्धारित समय में कितनी टीमें अपनी टाली गई सीरीज कराती हैं। फिलहाल, फाइनल जून 2021 को ही तय है।’’ उन्होंने कहा कि आईसीसी किसी भी बोर्ड के शेड्यूल में डायरेक्ट इंटरफेयर नहीं करता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टेस्ट चैम्पियनशिप में भारतीय टीम 360 पॉइंट के साथ टॉप पर काबिज है। टीम ने चैम्पियनशिप में अब तक 9 में से 7 मैच जीते और 2 हारे हैं। -फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना