बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे येर ने हिंदुओं से माफी मांगी, सोशल मीडिया पर मां दुर्गा की फोटो से जुड़ा मीम शेयर किया था

बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे येर ने हिंदुओं से माफी मांगी, सोशल मीडिया पर मां दुर्गा की फोटो से जुड़ा मीम शेयर किया था
https://ift.tt/30U10LB

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे येर ने सोमवार को भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए हिंदुओं से माफी मांगी। येर को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने लिए भारतीयों की कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वे इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं। वे अपने पिता की पॉलिसी का बचाव करते रहते हैं।

ट्विटर पर माफी मांगी
येर ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने एक पेज से मीम ट्वीट किया था। यह इजराइल के लोकप्रिय राजनीति हस्तियों की आलोचना करने वाला था। मुझे यह पता ही नहीं था कि यह मीम हिंदुओं की आस्था से जुड़ी तस्वीर से जुड़ा है। सोशल मीडिया पर मेरे भारतीय दोस्तों की प्रतिक्रियाओं के बाद मुझे इस बारे में पता चला। इसके बाद मैंने तुरंत ट्वीट हटा दिया है। मैं सभी से माफी मांगता हूं।’’

क्या है पूरा मामला
येर ने रविवार को ट्विटर पर शेर पर सवार हिंदू देवी दुर्गा की तस्वीर से जुड़ा एक मीम शेयर किया था। इसमें दुर्गा के चेहरे पर लिएट बेन एरी का चेहरा लगाया गया था। लिएट बेन एरी इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर चल रहे भ्रष्टाचार के मामले के प्रोसिक्यूटर हैं। मीम में इजरायल के अटॉर्नी जनरल अविचई मेंडेलबिट का चेहरा शेर के चेहरे की जगह लगा हुआ था।

नेतन्याहू ने पर चल रहा है भ्रष्टाचार का केस
पिछले साल नवंबर में अटॉर्नी जनरल ने नेतन्याहू पर तीन अलग-अलग मामलों में रिश्वत, धोखाधड़ी और विश्वास के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था। हालांकि, नेतन्याहू ने सभी आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि उन्हें पद से हटाने के लिए राजनीतिक साजिश की गई है।

ये भी पढ़ सकते हैं...

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर राहत मांगी, कहा- संसदीय व्यवस्था के लिहाज से मैं इसका हकदार



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ उनके बेटे येर (बाएं)। येर ने माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता था कि फोटो हिंदुओं की आस्था से जुड़ा है।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना