चंडीगढ़ की काशवी एक वनडे में 10 विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी, अरुणाचल के खिलाफ हैट्रिक भी ली

चंडीगढ़ की काशवी एक वनडे में 10 विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी, अरुणाचल के खिलाफ हैट्रिक भी ली
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2PnMRBk

खेल डेस्क. काशवी गौतम ने मंगलवार को वनडे क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बनाया। चंडीगढ़ की ओर से खेलते हुए तेज गेंदबाज काशवी ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 4.5 ओवर में 12 रन देकर सभी 10 विकेट झटके। उन्होंने हैट्रिक भी बनाई। वे लिमिटेड ओवर क्रिकेट में ऐसा करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। बीसीसीआई अंडर-19 वनडे टूर्नामेंट में चंडीगढ़ ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 186 रन बनाए। कप्तान काशवी ने बल्लेबाजी करते हुए 49 रन भी बनाए। जवाब में अरुणाचल की टीम 8.5 ओवर में 25 रन बनाकर आउट हो गई।

काशवी अब तक तीन मैचों में 18 विकेट ले चुकी हैं। इसके पहले जम्मू-कश्मीर के खिलाफ उन्होंने 7 विकेट लिए थे। नेपाल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मेहबूब आलम ने 2008 में आईसीसी वर्ल्ड कप डिविजन-5 के मुकाबले में मोजाम्बिक के खिलाफ 12 रन देकर 10 विकेट लिए थे। वे लिमिटेड ओवर क्रिकेट की एक पारी में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। टेस्ट में इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर जिम लेकर और भारत के लेग स्पिनर अनिल कुंबले 10 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
चंडीगढ़ की कप्तान काशवी गौतम अब तक 3 मैच में 18 विकेट ले चुकी हैं।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना