इमरान सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भगोड़ा घोषित किया, जमानत की शर्तों का उल्लंघन का आरोप

इमरान सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भगोड़ा घोषित किया, जमानत की शर्तों का उल्लंघन का आरोप
https://ift.tt/2TjHGDB

लाहौर. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इमरान खान की सरकार ने बुधवार को भगोड़ा घोषित कर दिया। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शरीफ ने हाईकोर्ट से मिली जमानत के नियमों का उल्लंघन किया है। 70 साल के शरीफ लंदन मेंदिल की बीमारी का इलाज करा रहे हैं। पिछले साल नवंबर में ही लाहौर हाईकोर्ट ने उन्हें इलाज के लिए देश छोड़कर जाने की अनुमति दी थी। हाईकोर्ट ने शरीफ को चार सप्ताह का समय दिया था।

डॉक्टर का दावा-शरीफ का ऑपरेशनहोना है
पाकिस्तान में तीन बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ के डॉक्टर का दावा है कि उनकी हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है। अभी उनका ऑपरेशन होना है।

सरकार ने कहा- जमानत और नहीं बढ़ा सकते
पाकिस्तान में हुई फेडरल कमेटी की बैठक में इस्लामाबाद हाईकोर्ट की ओर से गठित कमेटी ने अपनी रिपोर्ट पेश की। इसमें कमेटी ने नवाज शरीफ को हाईकोर्ट से मिली जमानत के नियमों के उल्लंघन का दोषी ठहराया। इस पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने तुरंत नवाज शरीफ को भगौड़ा घोषित करने का फैसला ले लिया।

शरीफ ने इलाज की रिपोर्ट पेश नहीं की

डॉन में प्रकाशित खबर के मुताबिक, पाकिस्तान सरकार का कहना है कि लंबे समय से शरीफ नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। बार-बार उन्हें चेतावनी जारी की गई, लेकिन उन्होंने लंदन में चल रहे इलाज की रिपोर्ट कोर्ट में पेश नहीं की। अब उनकी जमानत का समय-सीमा और नहीं बढ़ाया जा सकता है। इसलिए सरकार ने उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया है। अगर वेजल्द से जल्द देश वापस नहीं लौटते तो उन्हें अपराधी घोषित कर दिया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना