कश्मीर पर पाकिस्तान का साथ देने वाले प्रधानमंत्री महातिर का इस्तीफा, उनकी पार्टी गठबंधन से अलग हुई

कश्मीर पर पाकिस्तान का साथ देने वाले प्रधानमंत्री महातिर का इस्तीफा, उनकी पार्टी गठबंधन से अलग हुई
https://ift.tt/39WAPXx

क्वालालंपुर. मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि महातिर ने वहां के राजा सुल्तान अब्दुल्लाह सुल्तान शाह को इस्तीफा सौंपा दिया है। इसके साथ ही मलेशिया में अब नई सरकार के गठन की संभावनाएं तेज हो गईं हैं। न्यूज एजेंसी रायटर्स ने बताया कि महातिर की पार्टी (युनाइटेड इंडेजेनियस पार्टी ऑफ मलेशिया या पीपीबीएम) गठबंधन से अलग हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, महातिर नेपार्टी अध्यक्ष के पद से भी इस्तीफा दे दिया है। उनकी पार्टी के नेता मुहैयीदीन यासिन के मुताबिक, भविष्य में होने वाली साझेदारी पर चिंता जताते हुए हमने गठबंधन की सरकार वाली पार्टी पकातन हरपन का साथ छोड़ दिया है। 23 फरवरी को पार्टी की बैठक में यह फैसला लिया गया था।

गठबंधन पार्टी के कई नेताओं ने महातिर का समर्थन किया’

उन्होंने कहा कि हाउस ऑफ रीप्रजेंटेटिव के सभी सदस्य पकातन हरपन पार्टी से अलग हो गए। उन सभी ने मलेशिया के प्रधानमंत्री के रूप में महातिर का समर्थन किया और अपना भरोसा जताने के लिए शपथ पर हस्ताक्षर किया। यह निर्णय देश के वर्तमान और भविष्य के राजनीतिक विकास को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

महातिर ने क्यों दिया इस्तीफा

देश के प्रमुख राजनीतिक हस्तियां महातीर (94) और अनवर इब्राहिम (72) के बीच टकराव खुलकर सामने आ गया है। दोनों ने 2018 में मिलकर सरकार बनाई थी। उस दौरान महातिर ने अपनीसहयोगी पार्टी को भी सौंपा सौंपने की बात कही थी। लेकिन दोनों पार्टियों के बीच कुछ दिनों से तनाव बढ़ रहा था। अनवर ने रविवार को महातिर पर धोखेबाजी का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने सत्ता सौंपने का अपना वादा नहीं निभाया और यूनाइटेड मलायस नेशनल ऑर्गनाइजेशन पार्टी से हाथ मिला लिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मलेशिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान महातिर मोहम्मद।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना