ट्रेन से टकराई बस, 20 की मौत जबकि 60 घायल; क्रॉसिंग गेट न होने की वजह से हादसा

ट्रेन से टकराई बस, 20 की मौत जबकि 60 घायल; क्रॉसिंग गेट न होने की वजह से हादसा
https://ift.tt/2we7lG8

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के सुक्कुर शहर के करीब शुक्रवार रात ट्रेन और बस की टक्कर में 20 लोगों की मौत हो गई। 60 लोग घायल हैं। घटना की वजह क्रॉसिंग पर गेट न होना बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है क्योंकि ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर है। सरकार ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

पंजाब प्रांत जा रही थी बस
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बस पंजाब प्रांत जा रही थी। सुक्कुर शहर के बाहरी इलाके रोहिरी के करीब एक रेलवे क्रॉसिंग है। इस पर गेट नहीं हैं। इतना ही नहीं यहां कोई सुरक्षाकर्मी भी तैनात नहीं था। बस के ड्राइवर ने क्रॉसिंग से निकलने की कोशिश की। इसी दौरान तेज रफ्तार पाकिस्तान एक्सप्रेस ट्रेन से उसकी टक्कर हो गई। हादसे में 20 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। 60 लोग घायल बताए गए हैं।

ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर
‘डॉन’ न्यूज से बातचीत में सुक्कुर पुलिस के एआईजी जामिल अहमद ने कहा, “मृतक संख्या बढ़ने की आशंका है। ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर है। यह भयानक दुर्घटना है। ट्रेन बस को करीब 200 फीट तक घसीट कर ले गई।” पाकिस्तान एक्सप्रेस रावलपिंडी से कराची के बीच चलती है। सुक्कुर के कमिश्नर शफीक अहमद ने कहा, “यह बड़ा हादसा है। हमने जिम्मेदार अफसरों को घटनास्थल पर भेज दिया है। इस क्रॉसिंग पर गेट नहीं था। मरने वालों में 5 महिलाएं और 9 पुरुष शामिल हैं।” सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने सभी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी है। रेलवे ने कहा कि ट्रेन का इंजिन क्षतिग्रस्त हुआ है। ट्रेन के किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ। पाकिस्तान में कुल 2470 ऐसी क्रॉसिंग हैं जहां गेट नहीं हैं। इन पर कई हादसे हो चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एक्सीटडेंट में बस करीब 200 फीट तक ट्रेन के साथ घिसटती चली गई।
हादसा देर रात हुआ इसलिए राहत और बचाव कार्य भी देर से शुरू हुए।
पुलिस के मुताबिक, मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना