दो गेंद पर हैट्रिक लेने वाले सबसे उम्रदराज प्रवीण तांबे डिस्क्वालिफाई, शारजाह में टी-10 लीग खेलने पर कार्रवाई

दो गेंद पर हैट्रिक लेने वाले सबसे उम्रदराज प्रवीण तांबे डिस्क्वालिफाई, शारजाह में टी-10 लीग खेलने पर कार्रवाई
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2I5d7MF

खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी प्रवीण तांबे (48) को डिस्क्वालिफाई कर दिया है। नीलामी में फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने तांबे को बेस प्राइस (20 लाख रुपए) में खरीदा था। तांबे ने 2018 में संन्यास लेकर शारजाह में टी-10 लीग खेली थी। इसके अलावा उन्होंने कुछ विदेशी टी-20 लीग भी खेली, जिसको लेकर यह कार्रवाई की गई। तांबे ने अपना इस्तीफा (संन्यास) वापस ले लिया था। बीसीसीसी के नियमों के मुताबिक, बगैर संन्यास लिए कोई खिलाड़ी विदेशी टी-10 या टी-20 लीग नहीं खेल सकता।

दाएं हाथ के स्पिनर तांबे पिछली बार 2016 में आईपीएल खेले थे। आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल के मुताबिक, तांबे के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी फ्रेंचाइजी केकेआर को दे दी गई है। तांबे को आईपीएल में नहीं खेलने दिया जाएगा। यदि उन्हें खेलने दिया गया तो सबको अनुमति देनी होगी।

तांबे ने केकेआर के खिलाफ ही हैट्रिक ली थी

तांबे ने आईपीएल-7 में केकेआर के खिलाफ 2 गेंद पर हैट्रिक ली थी। तांबे ने मैच के 16वें ओवर की पहली गेंद वाइड फेंकी थी, जिस पर विकेटकीपर ने मनीष पांडे को स्टंप आउट किया था। इसकी अगली गेंद पर तांबे ने यूसुफ पठान को पवेलियन भेज दिया। वहीं, दूसरी गेंद पर रयान टेन डोशाचे को एलबीडब्ल्यू किया था।

तांबे ने 2018 में संन्यास का ऐलान करते हुए मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) को इस्तीफा दे दिया था। तब एमसीए को एक एड-हॉक कमेटी चला रही थी। विदेशी लीग खेलने के बाद उन्होंने इस्तीफा वापस लेकर मुंबई लीग खेली थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रवीण तांबे ने 2018 में संन्यास का ऐलान करते हुए मुंबई क्रिकेट संघ को इस्तीफा दे दिया था। -फाइल

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना