चंडीगढ़ करेगा 2022 के शूटिंग और आर्चरी मुकाबलों की मेजबानी, इन खेलों के मेडल बर्मिंघम गेम्स में जुड़ेंगे

चंडीगढ़ करेगा 2022 के शूटिंग और आर्चरी मुकाबलों की मेजबानी, इन खेलों के मेडल बर्मिंघम गेम्स में जुड़ेंगे
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/39ZU3LL

खेल डेस्क. 2022 के कॉमनवेल्थ गेम्स की मेजबानी बर्मिंघम करेगा, लेकिन इसके दो इवेंट आर्चरी और शूटिंग के मुकाबले चंडीगढ़ में खेले जाएंगे। कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन (सीजीएफ) ने 21 से 23 फरवरी तक लंदन में हुई बैठक के बाद इसकी घोषणा की। शूटिंग को 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स से हटाने के बाद इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन ने गेम्स के बहिष्कार की बात कही थी। वहीं, कॉमनवेल्थ गेम्स के मुकाबले 27 जुलाई से 7 अगस्त तक होने हैं। सीजीएफ ने बताया कि कॉमनवेल्थ गेम्स के खत्म होने के एक हफ्ते के बाद भारत में हुए दोनों इवेंट के मेडल इसमें जोड़े जाएंगे।

चंडीगढ़ में गेम्स के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर पर होने वाला खर्च भी बर्मिंघम उठाएगा। सीजीएफ प्रेसिडेंट डेम लुइस मार्टिन ने कहा कि हमने भारत के प्रस्ताव को मान लिया है। उन्होंने इडियन ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. नरिंदर ध्रुव बत्रा की तारीफ की।

2018 गेम्स में इंडिया की शूटिंग थी बेस्ट
इंडिया का 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में शूटिंग का परफॉर्मेंस बेस्ट रहा था और टीम टॉप पर रही थी। इंडिया ने सात गोल्ड समेत 4 सिल्वर व 5 ब्रॉन्ज मेडल के साथ कुल 16 मेडल जीते थे। मेजबान ऑस्ट्रेलिया 9 मेडलके साथ दूसरे स्थान पर था, जबकि इंग्लैंड 8 मेडल के साथ तीसरे स्थान पर। इस बार भी इंडियन शूटर्स शानदार फॉर्म में हैं। उम्मीद है कि चंडीगढ़-2022 में भी इंडिया बेस्ट रहेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय निशानेबाज हिना सिद्धू। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना