मेसी समेत बार्सिलोना के सभी खिलाड़ियों का टेस्ट होगा, नेपोली से नेपल्स में मुकाबला; इटली में 80 मामलों की पुष्टि

मेसी समेत बार्सिलोना के सभी खिलाड़ियों का टेस्ट होगा, नेपोली से नेपल्स में मुकाबला; इटली में 80 मामलों की पुष्टि
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2TaZZem

खेल डेस्क. स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को मंगलवार को चैंपियंस लीग में इटली के क्लब नेपोली से नेपल्स में भिड़ना है। इटली में कोरोनावायरस फैला हुआ है। इसलिए बार्सिलोना के खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी खिलाड़ियों का टेस्ट होगा। इटली की सरकार ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा और सेहत सबसे जरूरी है। इसलिए मेसी समेत सभी खिलाड़ियों का नेपोली पहुंचने और छोड़ने दोनों बार टेस्ट होगा। अब तक इटली में 80 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि दो की मौत हो गई है।

खिलाड़ियों का एयरपोर्ट पर ही टेस्ट होगा। अगर किसी खिलाड़ी को बुखार भी हुआ, तो उसे एयरपोर्ट से सीधे अस्पताल ले जाया जाएगा। वहां भी उसका टेस्ट होगा।

उत्तरी शहर लोम्बार्डी और वेनेटो में कोरोनावायरस के ज्यादा मामले

चीन से आए कोरोनावायरस संक्रमित दो लोगों की मौत के बाद इटली सरकार ने रविवार को फुटबॉल लीग सीरी-ए के 3 मैच रद्द कर दिए थे। यह मुकाबले उत्तरी शहर लोम्बार्डी और वेनेटो में होने थे। वहीं, उत्तरी इटली के दर्जन भर शहरों को लॉकडाउन (बंद) करना पड़ा। खेल मंत्री विनसेंजो स्पाडाफोरा ने इटली की ओलिंपिक कमेटी के अध्यक्ष जिओवनी मलागो को इस संबंध में चिठ्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने कहा था कि सरकार कोरोनावायरस से निपटने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। इसमें खेल आयोजनों को रद्द करना भी शामिल हैं। सरकार ने साफ कर दिया है कि वे खिलाड़ियों की सेहत से समझौता नहीं कर सकती।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इटली सरकार ने बीते रविवार को सीरी-ए के 3 मैच रद्द कर दिए थे।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना