भारत का छठवां विकेट गिरा, हनुमा विहारी 15 रन बनाकर आउट; बोल्ट ने चार विकेट लिए

भारत का छठवां विकेट गिरा, हनुमा विहारी 15 रन बनाकर आउट; बोल्ट ने चार विकेट लिए
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3c0UU0L

खेल डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन रविवार को भारत की दूसरी पारी में ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर हैं।इससे पहले न्यूजीलैंड के टिम साउदी नेहनुमा विहारी को 15 रन पर बोल्ड किया। उन्होंनेमयंक को भीवाटलिंग के हाथों कैच आउट कराया था।ट्रेंट बोल्ट नेअजिंक्य रहाणे को 29,पृथ्वी शॉ को 14, चेतेश्वर पुजारा को 11 और विराट कोहली को 19 रन पर आउट किया। पहले विकेट के तौर पर पृथ्वी को टॉम लाथम ने कैच आउट किया। जबकि पुजारा बोल्टकी गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। कोहली का कैच विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने लिया। रहाणे कोवाटलिंग ने कैच आउट किया।एक अन्य विकेट टिम साउदी ने लिया। उन्होंने अपनी गेंद पर मयंक को वाटलिंग के हाथों कैच आउट कराया।

इससे पहले न्यूजीलैंड टीम ने तीसरे दिन ही 348 का बड़ा स्कोर बनाया। टीम केकप्तान केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 89, रॉस टेलर ने 44, काइल जैमिसन ने 44 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 43रन बनाए। इशांत शर्मा ने 5 विकेट लिए। जबकिरविचंद्रन अश्विन ने 3, जबकि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराहने 1-1विकेट लिए।

भारत ने पहली पारी में 165 रन बनाए
मैच के दूसरे दिन की शुरुआत में भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 122 रन से आगे खेलना शुरू किया था। टीम के लिए अजिंक्य रहाणे 46, मयंक अग्रवाल 34, मोहम्मद शमी 21 और ऋषभ पंत 19 रन ही बना सके। वहीं, न्यूजीलैंड के टिम साउदी और अपना पहला मैच खेल रहे काइल जैमिसन ने 4-4 विकेट हासिल किए। रहाणे ने अपनी 138 गेंदों की पारी में 5 चौके लगाए। शमी ने इशांत के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए 22 रन की साझेदारी की थी। मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

कोहली की कप्तानी में पहले फील्डिंग करते हुए नहीं जीते
कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने विदेश में पहले फील्डिंग करते हुए एक भी मैच नहीं जीता है। 11 में से 8 मैच गंवाए हैं, जबकि 3 मैच ड्रॉ रहे। दूसरी ओर पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 में से 13 मुकाबले जीते। 1 हारे।

दोनों टीमें:

भारत: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम, टॉम ब्लेंडल, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमिसन, टिम साउदी, एजाज पटेल और ट्रेंट बोल्ट।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना