सर्बिया के स्टोजानोविच और चिली की बारबरा ने जीता एशियन कप, 20 साल बाद भारत में हुआ टूर्नामेंट

सर्बिया के स्टोजानोविच और चिली की बारबरा ने जीता एशियन कप, 20 साल बाद भारत में हुआ टूर्नामेंट
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2VrPW7x

खेल डेस्क. सर्बिया के ओनजेन स्टोजानोविच और चिली की बारबरा रिवेरोस ने ट्रायथलन एशियन कप में गोल्ड जीते। भारत में 20 साल बाद यह टूर्नामेंट हुआ। स्टोजानोविच ने एक घंटे 48 मिनट 47 सेकंड का समय निकाला। वहीं, बारबरा ने दो घंटे 1.07 मिनट का समय निकाला। ट्रायथलन में 1.5 किमी तैराकी, 40 किमी साइकिलिंग और 10 किमी दौड़ करनी होती है।

भारतीय ट्रायथलन फेडरेशन (आईटीएफ) के तहत तमिलनाडु ट्रायथलन एसोसिएशन इस इवेंट का आयोजन कराया। इसमें फ्रांस, सर्बिया, जापान, चिली, स्विट्जरलैंड, पोलेंड, नेपाल और यूक्रेन समेत अन्य देशों के 30 ट्रायथलीट शामिल होंगे, जबकि भारत के 70 से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

सबसे पहले 1989 में हुआ था ट्रायथलन इवेंट
ट्रायथलन सबसे पहले 1989 में फ्रांस के एविग्नन में हुआ था। इसको 1994 में इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (आईओसी) ने मान्यता दी। इसके बाद साल 2000 के सिडनी ओलिंपिक में पहली बार इसे शामिल किया गया। इस इवेंट को कॉमनवेल्थ गेम्स में 2002 में शामिल किया गया था। तब यह गेम्स ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सर्बिया के ओनजेन स्टोजानोविच (बाएं) और चिली की बारबरा रिवेरोस (बाएं से दूसरी) ने गोल्ड जीते।
Triathlon Asian Cup 2020: Chennai NTT ASTC Triathlon Asian Cup Race Latest News and Updates gnjen Stojanovic Barbara Riveros

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना