दक्षिण कोरिया के इंचिओन शहर में निर्माणाधीन गोदाम में आग लगी, कम से कम 38 लोगों की मौत

दक्षिण कोरिया के इंचिओन शहर में निर्माणाधीन गोदाम में आग लगी, कम से कम 38 लोगों की मौत
https://ift.tt/2KO1F9D

दक्षिण कोरिया के इंचिओन शहर में निर्माणाधीन वेयरहाउस में लगी में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बुधवार की रात यहां मजदूर बेसमेंट में इंसुलेशन के लिए ज्वलनशील सामान का इस्तेमाल कर रहे थे। इसमें विस्फोट होने के बाद वेयरहाउस आग की चपेट में आ गई। सभी मरने वाले मजदूर थे। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि हादसे के वक्त बील्डिंग में 78 लोग मौजूद थे।
हादसे के बाद प्रधानमंत्री चुंग स्ये क्यून ने बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों, दमकल विभाग और पुलिस को इस आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सभी संसाधनों और कर्मचारियों का इस्तेमाल करने के लिए कहा। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझा ली गई।

आठ दमकलकर्मी घायल हुए
आग बुझाने के दौरान आठ दमकलकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि दो को मामूली चोटें आईं।आग बुझाने के दौरान आठ दमकलकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि दो को मामूली चोटें आईं। घायल कर्मचारियों को आठ कर्मियों का पास ही के एक अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। दमकलकर्मियों के मुताबिक आग स्थानीय समयानुसार बुधवार दोपहर 1.32 मिनट पर लगी। शाम 6.42 बजे आग बुझा ली गई। देर रात राष्ट्रपति मून जेई-इन ने भी बैठक बुलाई और हादसे की जानकारी ली। उन्होंने भी अधिकारियों को मजदूरों को बचाने की हरसंभव कोशिश करने के लिए कहा।

P



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Under construction warehouse in Ichion City of South Korea, caught fire, killing at least 38 people

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना