भारत के शूटर जुलाई से रेंज पर वापसी कर सकते हैं, लंदन ओलिंपिक ने कहा- लोकल स्तर के मैच कराना आसान होगा

भारत के शूटर जुलाई से रेंज पर वापसी कर सकते हैं, लंदन ओलिंपिक ने कहा- लोकल स्तर के मैच कराना आसान होगा
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3aVKn5n

कोरोनावायरस के खतरे के बीच खेल के लिए कुछ उम्मीद की खबरें आई हैं। नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) जुलाई में नेशनल शूटर्स का कैंप कराने पर विचार कर रही है। दिल्ली के डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में कैंप का आयोजन किया जा सकता है। कोरोनावायरस की वजह से आईएसएसएफ वर्ल्ड कप को रद्द करना पड़ा था। वहीं, लंदन ओलिंपिक के पब्लिक हेल्थ डायरेक्टर ब्रान मैक्लोस्की ने कहा कि कोरोनावायरस का प्रभाव कम होने के बाद लोकल स्तर के मैचों का आयोजन करना आसान होगा। उनके अनुसार बड़े स्तर के मैच में काफी ट्रैवल करना पड़ा है। इनके आयोजन में चुनौतियां आ सकती हैं।

वहीं, स्पेन की सरकार ने घोषणा की है कि प्रोफेशनल खिलाड़ी 4 मई से ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं। इससे पहले, मंगलवार को इटली की सरकार ने भी घरेलू फुटबॉल लीग सीरी ए के खिलाड़ियों को 4 मई से ट्रेनिंग की मंजूरी दी थी। ऐसे में फैंस को खेल के शुरू होने की भी उम्मीद है।पीएसजी चैंपियंस लीग के घरेलू मैच बाहर खेल सकती है। क्लब के अध्यक्ष नासिर अल-खेलैफी ने कहा कि फ्रांस सरकार नए नियम लाती है तो मैचों का आयोजन देश से बाहर करना होगा।

ला लिगा में 12 मार्च से कोई मुकाबला नहीं
कोरोनावायरस की वजह से स्पेन की घरेलू फुटबॉल लीग ला लिगा में 12 मार्च से कोई मुकाबला नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने कहा कि यह फैसला लॉकडाउन समाप्त करने की शुरुआत है। अभी खिलाड़ियों को सिर्फ निजी ट्रेनिंग करने की अनुमति होगी। आने वाले समय में टीम के साथ ट्रेनिंग करने की अनुमति मिलेगी। ट्रेनिंग पर लौटने से पहले खिलाड़ियों को स्क्रीनिंग टेस्ट से गुजरना पड़ सकता है। खिलाड़ियों को किट, मास्क, ग्लव्स में आना होगा। एक समय में 6 खिलाड़ियों को ही मैदान पर रहने की अनुमति होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) जुलाई में नेशनल शूटर्स का कैंप कराने पर विचार कर रही है। -फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना